Petrol Price Today: लखनऊ और नोएडा में पेट्रोल डीजल की कीमतें अभी जानिए, इतने कम हुए दाम
Advertisement

Petrol Price Today: लखनऊ और नोएडा में पेट्रोल डीजल की कीमतें अभी जानिए, इतने कम हुए दाम

Petrol Price today : तेल की कीमतों में आज यानी सोमवार 5 जून को भी ज्यादा चेंज नहीं दिखा. प्रदेश के कई जगहों में हर सुबह 6 बजे तेल कंपनियां कीमतों को अपडेट करती हैं. पेट्रोल और डीजल की आज की कीमतों को यहां जानिए.

petrol diesel (फाइल फोटो)

Petrol Diesel Price Today: देश-दुनिया में ईंधन की कीमतों में चेंज देखने को मिल रहा है. इंटरनेशनल मार्केट की बात करें तो WTI क्रूड ऑयल के दाम 1.73 फीसदी के उछाल से 73.01 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गई है और ब्रेंट क्रूड ऑयल का दाम 1.36 फीसदी बढ़ते हुए 77.42 डॉलर प्रति बैरल पर है. हालांति इसका पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर खास असर नहीं देखा गया है. 

उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कीमतें
नोएडा व ग्रेटर नोएडा की बात करें तो यहां पर पेट्रोल की कीमतें 6 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ 96.65 रुपये प्रति लीटर पर पहुंचा और डीजल 89.82 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर पहुंचा है. हालांकि इन दोनों जगहों पर पेट्रोल की कीमत दिल्ली से सस्ता है तो वहीं डीजल का दाम दिल्ली से थोड़ा सा ज्यादा है. 

गाजियाबाद की बात करें तो फिलहाल ईंधन की कीमत स्थिर दिख रही है. यहां पर पेट्रोल की कीमत 96.58 रुपये प्रति लीटर है तो वहीं डीजल की कीमत 89.75 रुपये प्रति लीटर पर ही स्थिर है. 

यूपी की राजधानी लखनऊ में ईंधन के दाम की बात करें तो पेट्रोल यहां पर 1 पैसा सस्ता हुआ है जिसके बाद 96.56 रुपये पर बिक रहा है तो वहीं डीजल 89.75 रुपये प्रति लीटर पर है. 

प्रयागराज में पेट्रोल की कीमत 76 पैसे की कमी के साथ 96.66 रुपये प्रति लीटर आ गया है और यहां पर डीजल के दाम में भी 76 पैसे की कमी देखी गई है जिसके बाद प्रति लीटर 89.86 रुपये में बिक रहा है. 

चार बड़े महानगरों में ईंधन के दाम 
दिल्ली की बात करें तो पेट्रोल यहां पर प्रति लीटर 96.72 रुपये मिल रहा है और डीजल यहां पर 89.62 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. 
मुंबई में पेट्रोल की बात करें तो इसकी कीमत आज 106.31 रुपये प्रति लीटर है और इतना ही डीजल 94.27 रुपये में मिल रहा है.

अपने शहर में ईंधन की कीमत जानें
अगर आप भी अपने शहर में तय हुईं ईंधन की कीमतें जानना चाहते हैं तो कुछ आसान से प्रॉसेस को फॉलो करना होगा. इंडियन ऑयल के ग्राहक RSP डीलर कोड लिखें और इसे 9224992249 नंबर पर मैसेज के जरिए भेजें. HPCL के ग्राहक HPPRICE <डीलर कोड लिखें और  9222201122 नंबर पर भेज दें. BPCL के ग्राहक डीलर कोड लिखें और 9223112222 नंबर पर मैसेज कर दें. आपको मैसेज के माध्यम से ही पेट्रोल डीजल की कीमतें बता दी जाएंगी.

और पढ़ें- CM Yogi Birthday : सीएम योगी का ये रहा पूरा परिवार, घर में बड़ी बहन समेत तीनों भाई करते हैं ये काम, गाजियाबाद में भी है एक रिश्तेदार

और पढ़ें- Prayagraj News: प्रयागराज संगम पर हुआ बड़ा हादसा, गंगा स्नान के लिए आए पांच युवक डूबे

'धक्का' मार एम्बुलेंस नहीं बचा पाई मासूम बच्चे की जान, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

Trending news