Sambhal News : संभल में राजघाट गंगा का जल स्तर दूसरे दिन भी खतरे के निशान से ऊपर, जनजीवन अस्तव्यस्त, कई ट्रेनें आज भी रद्द
Advertisement

Sambhal News : संभल में राजघाट गंगा का जल स्तर दूसरे दिन भी खतरे के निशान से ऊपर, जनजीवन अस्तव्यस्त, कई ट्रेनें आज भी रद्द

Sambhal News : राजघाट गंगा ब्रिज के रेल ट्रेक से होकर गुजरने वाली कई महत्वपूर्ण ट्रेनें आज भी रद्द हैं. चंडीगढ़ -लखनऊ , सूबेदार- गंज देहरादून , चंदोसी -ऋषिकेश , दिल्ली -बरेली एक्सप्रेस समेत कई ट्रेन रद्द कर दिए गए हैं. दूसरे दिन भी ट्रेन रद्द होने से यात्री परेशान हैं. चंदोसी रेलवे स्टेशन पर अफरा तफरी का माहोल बन गया.

Sambhal News

सुनील सिंह / संभल : राजघाट गंगा के जलस्तर में कमी न आने से चंदोसी अलीगढ़ रेल ट्रेक के राजघाट गंगा पर बने ब्रिज से होकर गुजरने वाली कई महत्वपूर्ण ट्रेन आज भी रद्द कर दी गई हैं. रेल प्रबंधन की और से आज चंदोसी से होकर गुजरने वाली लखनऊ - चंडीगढ़ , चंडीगढ़ -लखनऊ , सूबेदारगंज- देहरादून ,चंदौसी -ऋषिकेश, दिल्ली-बरेली एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें रद्द कर दी गई है. महत्वपूर्ण ट्रेनों के रद्द होने से यात्री परेशान हो रहे हैं. चदोसी रेलवे स्टेशन पर माहौल अफरा तफरी पूर्ण बना हुआ है. आर पी एफ के अधिकारी और जवान परेशान यात्रियों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं. 

कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट 
यूपी और उत्तरखंड में कई दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश से संभल जनपद में गुन्नौर तहसील क्षेत्र की राजघाट गंगा का जलस्तर खतरे के निशान से आधा फिट ऊपर पहुंच गया है. गंगा का जलस्तर बढ़ने की वजह से राजघाट गंगा के ऊपर बना रेलवे पुल खतरे की जद में आ गया है. मुरादाबाद मंडल के रेल अधिकारियों ने राजघाट गंगा के ऊपर बने रेल पुल पर ट्रेनों के आवागमन को असुरक्षित मानते हुए बीते बुधवार को कई महत्वपूर्ण ट्रेनों को निरस्त कर दिया था. कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट भी किया गया था. 

गंगा का जलस्तर घटने की उम्मीद
रेल अधिकारियों को आज गुरुवार को गंगा का जलस्तर घटने की उम्मीद थी लेकिन आज भी खतरे के निशान से ऊपर वह रही राजघाट गंगा के जलस्तर में कमी नहीं आई है जिसकी वजह से मुरादाबाद मंडल रेल अधिकारियों के निर्देश पर चंदौसी अलीगढ़ मार्ग पर राजघाट गंगा के ब्रिज पर से होकर गुजरने वाली लखनऊ- चंडीगढ़, चंडीगढ़ -लखनऊ, सूबेदारगंज- देहरादून , बरेली - दिल्ली ,चंदौसी -ऋषिकेश , समेत कई महत्वपूर्ण ट्रेनों को रद्द कर दिया है. दूसरे दिन भी कई महत्वपूर्ण ट्रेनों का संचालन रद्द होने से चंदौसी रेलवे स्टेशन पर यात्री परेशान है चंदौसी रेलवे प्लेटफार्म पर अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है. 

परेशान यात्रियों को समझाने का प्रयास
आर पी एफ के अधिकारी और जवान ट्रेनों के रद्द होने से परेशान यात्रियों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं. आर पी एफ कर्मियो द्वारा अनाउंस कर यात्रियों को ट्रेनों के रद्द होने की सूचना प्रसारित की जा रही है. रेलवे के मुरादाबाद मंडल सीनियर डी सी एम सुधीर सिंह के अनुसार यूपी उत्तराखंड में कई दिनों से हो रही बरसात से चंदोसी अलीगढ़ रेल ट्रेक पर राजघाट गंगा का जलस्तर बढ़ने से राजघाट गंगा ब्रिज से होकर गुजरने वाली ट्रेनों का संचालन रद्द किया गया है. कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है, ट्रेनों का संचालन जल्दी ही सुचारू तौर पर करने की कोशिश की जा रही है.

और पढ़ें-  Jyoti Affair Case : पीसीएस ज्योति के व्हाट्सएप की क्लोनिंग और गंदी वीडियो एडिटिंग का आरोप, पति आलोक मौर्य का बयान दर्ज

और पढ़ें-  BHU Trauma Center: बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में कम पैसों में मिल पाएंगी दवाएं, खुलने जा रहा है जन औषधि केंद्र

WATCH: सीमा हैदर को लेकर पाकिस्तान के डाकुओं ने भारत को दी गीदड़ भभकी, वीडियो वायरल

Trending news