Sanjeev Jeeva Murder: अकेला नहीं था विजय यादव; संजीव जीवा को मारने पहुंची थी शूटर्स की टीम, प्लान B सामने आया
Advertisement

Sanjeev Jeeva Murder: अकेला नहीं था विजय यादव; संजीव जीवा को मारने पहुंची थी शूटर्स की टीम, प्लान B सामने आया

Sanjeev Jeeva Murder: मुख्तार के करीबी संजीव जीवा की कोर्ट परिसर में हत्या कर दी गई. कांड में पुलिस ने विजय यादव नाम के शूटर को गिरफ्तार कर लिया है. इसी बीच जानकारी सामने आई है कि वारदात के वक्त एक से ज्यादा शूटर थे.

Sanjeev Jeeva Murder Case

Sanjeev Jeeva Murder Case: लखनऊ कोर्ट परिसर में हुई गैंगस्‍टर संजीव जीवा की हत्‍या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. जीवा पर भले ही एक शख्स ने गोली चलाई है, लेकिन इस शूटआउट में एक से ज्यादा शूटर थे. सूत्रों के अनुसार, विजय यादव कोर्ट में अकेला नहीं था, उसके साथी भी वहां मौजूद थे. इन लोगों ने प्लान B भी तैयार कर रखा था. जिसके मुताबिक, अगर संजीव जीवा कोर्ट से भागता तो दूसरा साथी उस पर फायर करता. 

डेढ़ साल की बच्ची भी हुई घायल  
जानकारी के मुताबिक, संजीव के पहुंचने से काफी देर पहले ही विजय वकील के भेष में SC/ST कोर्ट रूम के बाहर बैठ गया. किसी को उस पर शक न हो इसलिए जेब में पेन लगाने के साथ हाथों में फाइल भी पकड़ा था. संजीव सिक्योरिटी के साथ ही पीछे से कोर्ट रूम के भीतर गया और मौका मिलते ही जीवा पर कोट से रिवॉल्वर निकाल कर पीछे से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी.विजय ने एक शार्प शूटर की तरह हमला बोला, जिससे जीवा को पीछे पलटने का तक का वक्त नहीं मिला और मौके पर ही ढेर हो गया. गैंगस्टर संजीव जीवा शूटआउट के दौरान एक डेढ़ साल की बच्ची भी घायल हो गई, जिससे सीएम योगी मिलने के लिए केजीएमयू पहुंचे. सीएम ने बच्ची को चॉकलेट देते हुए उसे दुलार भी किया. 

जीवा की हत्‍या में पश्चिमी यूपी के गैंगस्‍टर का हाथ?
गौरतलब है कि संजीव पर गोली चलाने के बाद विजय बचने के लिए कोर्ट रूम से बाहर भागा, लेकिन वकीलों ने दौड़ाकर उसको पकड़ लिया और पीटना शुरू कर दिया. पुलिस ने बड़ी मुश्किल से बचाया. वहीं, गैंगस्टर जीवा की हत्‍या में पश्चिमी यूपी के गैंगस्‍टर सुनील राठी का हाथ होने का शक है. सूत्रों के मुताबिक, जीवा का हमलावर विजय यादव मुंबई में राठी गैंग के संपर्क में था. कोर्ट की रेकी और हत्या की प्लानिंग के चलते करीब 1 महीने से गायब था. 

SIT कर रही मामले की जांच 
संजीव जीवा को शरीर में 6 गोलियां लगी थीं, जिसमें से 3 सीने में, 2 पेट में जबकि एक गोली बगल में लगी थी. इस मामले की जांच SIT करेगी. सीएम योगी के आदेश पर तीन सदस्यीय SIT का गठन किया गया है. टीम को एक सप्ताह में जांच पूरी करने के निर्देश दिये गए हैं. 

कौन है गैंगस्‍टर संजीव जीवा, कैसे बन गया कंपाउंडर से जरायम की दुनिया का खूंखार 'डॉक्‍टर'

शामली में गैंगस्टर संजीव जीवा के गांव वालों ने सुनाई सीधे साधे लड़के की क्रिमिनल बनने की कहानी

WATCH: मुख्तारी अंसारी के गुर्गे संजीव जीवा का लखनऊ कोर्ट में शूटआउट, विधायक ब्रह्मदत्त हत्याकांड में था आरोपी

Trending news