SBI PO Prelims Result: SBI PO प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट घोषित, वेबसाइट खुलने में दिक्कत

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने प्रॉबेशनरी ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण की प्रारंभिक परीक्षा के नतीजों की घोषणा कर दी है.

 SBI PO Prelims Result: SBI PO प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट घोषित, वेबसाइट खुलने में दिक्कत

नई दिल्ली: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने प्रॉबेशनरी ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण की प्रारंभिक परीक्षा के नतीजों की घोषणा कर दी है. उम्मीदवार अपनी पंजीकरण डिटेल (Registration details) का उपयोग करके आधिकारिक वेबसाइट (sbi.co.in) से एसबीआई पीओ का Result चेक कर सकते हैं. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने 4, 5 और 6 जनवरी को प्रोबेशनरी ऑफिसर्स (PO) के चयन के लिए प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की थी.

लखनऊ: नगर निकायों में अब मेरिट पर होगा ऑनलाइन ट्रांसफर, इन लोगों को मिलेगी वरीयता

साइट खुलने में दिक्कत
एसबीआई पीओ प्रिलिम्स रिजल्ट 2020 देखने के जारी वेबसाइट तकनीकी समस्या के कारण खुल नहीं रही है. साइट को क्लिक करने परअंडर मेंटिनेंस शो हो रहा है, जो कि ज्यादा संख्या में उम्मीदवारों के एक-साथ विजिट करने के कारण वेबसाइट में ये दिक्कत हो सकती है.

ये है डायरेक्ट लिंक
https://bank.sbi/web/careers/crpd/po-pre-2020

ऐसे करें डाउनलोड-SBI PO Prelims Result 2020   

  • सबसे पहले उम्मीदवार संबंधित आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
  • करियर विकल्प पर क्लिक करें.
  • SBI पीओ 2020 फाइनल रिजल्ट वाले Link पर क्लिक करें.
  • आपका परिणाम आपके सामने होगा, उसे Download करें. 
  • अब मेरिट लिस्ट में अपना रोल नंबर चेक करें.
  • एक Print आगे की प्रक्रिया के लिए सुरक्षित रख लें.

29 जनवरी को होगी मुख्य परीक्षा

प्रारंभिक परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवारों की मुख्य परीक्षा 29 जनवरी को आयोजित की जाएगी.  29 जनवरी 2021 को एडमिट कार्ड भी जारी किए जाएंगे. SBI PO  का फाइनल रिजल्ट मार्च 2021 के अंतिम सप्ताह में घोषित किया जाएगा. SBI PO भर्ती की घोषणा नवंबर 2020 में की गई थी और इस भर्ती के माध्यम से 2,000 रिक्त पद भरे जाएंगे.

SBI PO एक त्रि-स्तरीय भर्ती परीक्षा
बता दें कि एसबीआई पीओ प्रारंभिक परीक्षा देशभर में 4, 5 और 6 जनवरी 2021 को विभिन्न केंद्रों में आयोजित की गई थी. इसके बाद एसबीआई पीओ प्रिलिम्स रिजल्ट 2020 की घोषणा 19 जनवरी को हो गई. प्रारंभिक परीक्षा में सफर होने वाले उम्मीदवारों के लिए मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी. एसबीआई पीओ एक त्रि-स्तरीय भर्ती परीक्षा है. इन सभी उम्मीदवारों को इन प्रक्रियाओं से गुजरना होगा.

ऑफिशियल वेबसाइट

sbi.co.in

UP MLC Election 2021: स्वतंत्र देव के पास नहीं है कोई गाड़ी, असलहों के शौकीन हैं डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा

WATCH LIVE TV