मजदूरी कर पत्‍नी को पढ़ाया लिखाया, नौकरी मिलते ही छोड़ा, उन्‍नाव में ज्‍योति मौर्या जैसा मामला!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1788715

मजदूरी कर पत्‍नी को पढ़ाया लिखाया, नौकरी मिलते ही छोड़ा, उन्‍नाव में ज्‍योति मौर्या जैसा मामला!

Unnao News : ज्‍योति मौर्या का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि उन्‍नाव में उसी तरह एक और घटना सामने आ गई. उन्नाव के अचलगंज थाना क्षेत्र निवासी एक शख्‍स का आरोप है कि उसने 6 साल मजदूरी कर प‍त्‍नी को पढ़ाया लिखाया. इतना ही नहीं पत्‍नी सिपाही बनने के बाद उसे धोखा देकर किसी और से शादी कर रही है.

Unnao Jyoti Maurya Case फाइल फोटो

Unnao News : एसडीएम ज्‍योति मौर्या का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि उन्‍नाव में उसी तरह एक और घटना सामने आ गई. उन्नाव के अचलगंज थाना क्षेत्र निवासी एक शख्‍स का आरोप है कि उसने 6 साल मजदूरी कर प‍त्‍नी को पढ़ाया लिखाया. इतना ही नहीं पत्‍नी सिपाही बनने के बाद उसे धोखा देकर किसी और से शादी कर रही है. मजदूर ने एसपी उन्‍नाव से शिकायत की है. एसपी ने जांच का आश्‍वासन दिया है. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, उन्‍नाव के अचलगंज के भौनीखेड़ा गांव निवासी विजयपाल की शादी साल 2010 में माखाी थाना क्षेत्र निवासी छाया सिंह से हुई थी. शादी के बाद सबकुछ सही चल रहा था. इस बीच छाया सिंह ने साल 2012 में पढ़ाई की इच्‍छा जाहिर की. पत्‍नी की इच्छा पर विजयपाल ने पढ़ाई के लिए मान गया. विजयपाल मजदूरी कर छाया सिंह को पढ़ाया लिखाया. छाया की नौकरी लग सके इसके लिए उसे कोचिंग तक कराया.  

भर्ती के बाद ही पति से बनानी लगी दूरी 
विजयपाल का आरोप है कि साल 2013 में यूपी पुलिस में भर्ती आई तो छाया ने भर्ती की प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद पुलिस विभाग में आरक्षी के पद पर वर्ष 2016 में भर्ती हो गई. आरोप है कि छाया की तैनाती रायबरेली में हुई उसी समय उसका किसी से चक्‍कर चलने लगा. इतना ही नहीं साथ के ही सिपाही से उनका अवैध संबंध हो गया. आरोप है कि इसी बीच छाया ने विजयपाल से दूरियां बनानी शुरू कर दी. 

चोरी छिपे कर ली सगाई 
दोनों में लड़ाई भी हुई. इसके बाद विजयपाल ने पत्‍नी के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया. जो कोर्ट में विचाराधीन है. विजयपाल का आरोप है कि इसी बीच छाया ने चोरी छिपे किसी और से सगाई कर ली. विजयपाल का आरोप है कि जल्‍द ही वह शादी भी करने वाली है. अब उससे रिश्‍ता तोड़ लिया है. विजयपाल ने एसपी उन्‍नाव से पूरे मामले की शिकायत दर्ज कराई है. 

पुलिस ने जांच का आश्‍वासन दिया 
एसपी उन्‍नाव ने सीओ सिटी आशुतोष कुमार को जांच का आश्‍वासन दिया है. सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने बताया कि विजयपाल द्वारा प्रार्थना पत्र दिया गया है. मामले की जांच कराई जाएगी, जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कार्यवाही की जाएगी.

WATCH: चमोली हादसे के मृतकों का किया गया अंतिम संस्कार, सीवर ट्रीटमेंट प्लांट में करंट लगने से हुई थी 17 की मौत

Trending news