Shukrawar ke Upay: आज रात गुलाबी रंग के कपड़े में रखें ये चीज, बिजनेस में आ रहीं अड़चनें हो जाएंगी दूर
Advertisement

Shukrawar ke Upay: आज रात गुलाबी रंग के कपड़े में रखें ये चीज, बिजनेस में आ रहीं अड़चनें हो जाएंगी दूर

Shukrawar ke Totke: मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए आज के दिन ये उपाय जरूर करें. 

Shukrawar ke Upay

Shukrawar ke Upay: हिंदू धर्म में शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित माना जाता है. इस दिन देवी मां की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. मान्यता है कि शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी की पूजा करने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है. कई भक्त आज के दिन व्रत रखते हैं. ताकि उन्हें माता का आशीर्वाद मिलता रहे. शुक्रवार के दिन कुछ विशेष उपाय करने से आप मां लक्ष्मी को खुश कर सकते हैं. इन उपायों को करने से आपके जीवन में कभी धन-दौलत की कमी नहीं होती. इसके साथ ही सुख-समृद्धि बनी रहती है. ऐसे में आज इस आर्टिकल में हम आपको शुक्रवार के दिन किए जाने वाले कुछ छोटे-बड़े उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं. तो आइये जानते हैं....

शुक्रवार के दिन करें ये उपाय
1. इस दिन सुबह उठकर स्नान करें. इसके बाद साफ-सुथरा कपड़ा पहन सबसे पहले मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करें. पूजा के दौरान लक्ष्मी स्त्रोत, श्री सूक्त या फिर कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. 
2. माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए भगवान विष्णु की भी अराधना करनी चाहिए. पूजा के दौरान मां को लाल फूल चढ़ाएं. 
3. शुक्रवार के दिन काली चीटिंयों को चीनी खिलाएं. इस उपाय से सारे रुके काम बन जाते हैं.
4. पति-पत्नी के बीच अक्सर झगड़े होते हैं तो शुक्रवार के दिन एक मिट्टी का दीपक लें. उसमें कपूर रखकर जलाएं. अब उस दीपक को पूरे घर में घूमाकर बाहर रख दें. इससे दांपत्य जीवन में मिठास बढ़ती है. 
5. अगर आपको आज धन संबंधी कोई काम है, तो घर से दही चीनी खाकर निकलें. इससे कार्य पूरा होगा और आपको आर्थिक लाभ मिलेगा.

Karwa Chauth Do's & Don'ts: करवा चौथ पर सुहागिनें भूलकर भी ना करें ये काम, वरना व्रत का नहीं मिलेगा फल

आज रात करें ये उपाय 
1. अगर आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है, तो आज रात को ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नम: स्वाहा’ मंत्र का 108 बार जाप करें. इससे आपकी धन से संबंधित सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी. 
2. आज रात को एक गुलाबी रंग के कपड़े पर श्री यंत्र और अष्ट लक्ष्मी का चित्र स्थापित करें. इससे बिजनेस में आ रही अड़चनें दूर होंगी. आपको दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की मिलेगी. 
3. शुक्रवार को रात में दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर श्रीहरि का अभिषेक करें. ऐसा करने से आर्थिक समस्याएं खत्म हो जाएंगी. धन-दौलत में बरकत होगी. 

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ 13 या 14 अक्टूबर को? तुरंत दूर करें कन्फ्यूजन, सुहागिनें इस दिन रखें व्रत

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं-धार्मिक जानकारियों और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है. यहां यह बताना जरूरी है कि ZEE UPUK किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.

Trending news