अमेठी में बोलीं स्मृति ईरानी: जो 70 साल में नहीं हुआ करके दिखाएंगे, क्योंकि हम एहसान फरामोश नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand979416

अमेठी में बोलीं स्मृति ईरानी: जो 70 साल में नहीं हुआ करके दिखाएंगे, क्योंकि हम एहसान फरामोश नहीं

स्मृति ईरानी ने कहा कि जो काम 70 साल में नहीं हो सके उन्हें भाजपा सरकार ने 7 वर्ष में पूरे कर दिए हैं. हम दिखाएंगे अमेठी की मेजबानी कैसे होती है, हम एहसान फरामोश नहीं हैं.

अमेठी सांसद स्मृति ईरानी. (File Photo)

अमेठी: अपने दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र में 7 करोड़ 19 लाख रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण किया. उन्होंने कहा कि जो काम 70 साल में नहीं हो सके उन्हें भाजपा सरकार ने 7 वर्ष में पूरे कर दिए हैं. हम दिखाएंगे अमेठी की मेजबानी कैसे होती है, हम एहसान फरामोश नहीं हैं. वर्ष 2014 में जनता से किया वायदा निभाया जा रहा है. स्मृति ईरानी ने जगदीशपुर सीएचसी के ट्रामा सेंटर में बोइंग विमान कंपनी के सहयोग से स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन भी किया. 

अब अमेठी मेरा घर है, यहां के लोग मेरे परिवार सरीखे हैं
उन्होंने आमजन से भावनात्मक रिश्ता जोड़ा. कहा कि अमेठी मेरा घर है. यहां के लोग मेरे परिवार सरीखे हैं. केंद्रीय मंत्री ने कोरोना महामारी के दौरान प्रशासनिक व स्वास्थ्य कार्मियों के कार्यों की सराहना की. कहा कि इस दौर में उनके योगदान के लिए मैं उनका अभिवादन करती हूं. संकट काल में लोगों ने जरूरत मंदों को ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी, जिले में 650 बेड का अस्पताल तैयार किया गया. कस्तूरबा गांधी विद्यालय में 1 करोड़ 40 लाख रुपये की लागत से बने कम्प्यूटर प्रयोगशाला का लोकार्पण किया. 

विधायक तेजभान सिंह के घर पहुंच परिजनों से मिलीं स्मृति
उन्होंने 70 लाख की धनराशि से बने किसान कल्याण केंद्र का भी लोकार्पण किया. स्मृति ईरानी ने किसानों के लिए मोदी और योगी सरकार की योजनाओं पर चर्चा की. कहा कि बेहतर फसल उत्पादन के लिए मृदा परीक्षण प्रयोगशाला सहित कई परियोजनाएं व योजनाएं संचालित की जा रही हैं. उन्होंने किसानों को खाद की उपलब्धता का भरोसा दिया. अमेठी सांसद सबसे पहले विधायक तेजभान सिंह के घर अचलपुर में संवेदना प्रकट करने पहुंचीं. इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी, प्रवक्ता चंद्र मौलि सहित पार्टी के अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

अमेठी में जो 70 साल में नहीं हो पाया हम करके दिखाएंगे
जगदीश पुर सीएचसी ट्रामा सेंटर में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करते हुए स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अपने निशाने पर उन्होंने कहा कि कोविड वैश्विक महामारी ने जब अमेठी के दरवाजे पर दस्तक दी तो यहां के वरिष्ठ नागरिक जानते हैं, ढंग का जिला अस्पताल भी नहीं था. अमेठी प्रशासन ने संकल्प लिया कि भारत सरकार और प्रदेश सरकार के साथ समन्वय कर जो 70 साल में नहीं हो पाया हम करके दिखाएंगे. मात्र एक महीने की अवधि में कोरोना महामारी से लड़ने के लिए 650 बेड की व्यवस्था पूरे अमेठी में हमारे जिला प्रशासन ने करवाई.

अमेठी में ऑक्सीजन प्लांट नहीं था, लेकिन नहीं होने दी कमी
स्मृति ईरानी ने कहा कि अगर किसी का अभिनंदन करना है तो मैं यहां के नागरिकों से निवेदन करती हूं कि यहां पर डीएम-सीएमओ और एसपी उपस्थित हैं. एक-एक कोरोना वॉरियर, एक-एक डॉक्टर और अस्पताल में काम करने वाले एक-एक व्यक्ति ने इस महामारी में अमेठी का संरक्षण किया. जब कोविड की महामारी आई तो सत्य है कि अमेठी में एक भी ऑक्सीजन प्लांट नहीं था. इसके बावजूद जिला प्रशासन ने ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी. हम दिखाएंगे अमेठी की मेजबानी कैसे होती है, क्योंकि हम एहसान फरामोश नहीं हैं.

WATCH LIVE TV 

Trending news