2023 की बेस्ट टेस्ट प्लेइंग-11 से कोहली आउट, भारत के इन तीन खिलाड़ियों को मिली जगह
Advertisement

2023 की बेस्ट टेस्ट प्लेइंग-11 से कोहली आउट, भारत के इन तीन खिलाड़ियों को मिली जगह

Cricket News: स्टार स्पोर्ट्स ने साल 2023 की बेस्ट टेस्ट प्लेइंग-11 की घोषणा की है, इसमें भारत के तीन खिलाड़ी शामिल हैं. लेकिन एक ऐसा भी चौंकाने वाला भारतीय नाम है, जो प्लेइंग-11 में नहीं नजर नहीं आया है. 

2023 की बेस्ट टेस्ट प्लेइंग-11 से कोहली आउट, भारत के इन तीन खिलाड़ियों को मिली जगह

Cricket News: 2023 खत्म होने वाला है. क्रिकेट के लिहाज से भी यह साल काफी अहम रहा. इसमें आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के अलावा वनडे विश्वकप शामिल है. भारत-दक्षिण अफ्रीका के साथ टेस्ट सीरीज खेल रहा है. वहीं ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच भी टेस्ट सीरीज जारी है. इन सब के बीच में स्टार स्पोर्ट्स ने साल 2023 की बेस्ट टेस्ट प्लेइंग-11 की घोषणा की है, इसमें भारत के तीन खिलाड़ी शामिल हैं. लेकिन एक ऐसा भी चौंकाने वाला भारतीय नाम है, जो प्लेइंग-11 में नहीं नजर नहीं आया है. 

बेस्ट टेस्ट प्लेइंग-11 में ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा चार खिलाड़ी
स्टार स्पोर्ट्स ने खिलाड़ियों की इस साल परफॉर्मेंस के आधार पर प्लेइंग इलेवन को चुना है. इसमें ऑस्ट्रेलिया से सबसे ज्यादा चार खिलाड़ी शामिल हैं जबकि भारत और इंग्लैंड के तीन-तीन खिलाड़ियों को जगह मिली है, जबकि न्यूजीलैंड का एक खिलाड़ी जगह बनाने में कामयाब हुआ है. इसके अलावा पाकिस्तान समेत अन्य देशों का कोई खिलाड़ी इसमें शामिल नहीं है.

इन खिलाड़ियों को मिली जगह
बेस्ट टेस्ट प्लेइंग इलेवन में बतौर ओपनर उस्मान ख्वाजा और रोहित शर्मा को जगह मिली है. दोनों के लिए यह साल जबरदस्त रहा है. मिडिल ऑर्डर में इंग्लैंड के जो रूट, न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन और ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड शामिल हैं. इसके अलावा इंग्लैंड के जॉनी बेयरेस्टो को विकेटकीपर के तौर पर जगह दी गई है. गेंदबाजों में बतौर स्पिनर रवींद्र जडेजा और आर अश्विन का नाम है. तेज गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड का नाम है, जिन्होंने इसी साल एशेज के बाद संन्यास ले लिया. वहीं  स्टार स्पोर्ट्स की बेस्ट टेस्ट प्लेइंग-इलेवन में टीम इंडिया के धाकड़ खिलाड़ी विराट कोहली का नाम शामिल नहीं है. 

देखें स्टार स्पोर्ट्स की बेस्ट टेस्ट इलेवन
उस्मान ख्वाजा, रोहित शर्मा, जो रूट,  केन विलियम्सन, ट्रेविस हेड, जॉनी बेयरेस्टो, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन,  पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, स्टुअर्ट ब्रॉड. 

Trending news