सूर्या खतरे में तो यशस्वी-रिंकू सिंह और ऋषभ पंत का नाम तय! टी20 वर्ल्ड कप टीम में चमकेंगे यूपी के सितारे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2228712

सूर्या खतरे में तो यशस्वी-रिंकू सिंह और ऋषभ पंत का नाम तय! टी20 वर्ल्ड कप टीम में चमकेंगे यूपी के सितारे

आईपीएल के बाद क्रिकेट फैंस की आगामी आईसीसी टी20 वर्ल्डकप पर निगाहें हैं. जिसके आगाज में अब ज्यादा समय बाकी नहीं रह गया है. यूएसए और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने जा रहा टी20 वर्ल्डकप 1 जून से 29 जून के बीच खेला जाएगा.

सूर्या खतरे में तो यशस्वी-रिंकू सिंह और ऋषभ पंत का नाम तय! टी20 वर्ल्ड कप टीम में चमकेंगे यूपी के सितारे

T20 world Cup 2024: आईपीएल के बाद क्रिकेट फैंस की आगामी आईसीसी टी20 वर्ल्डकप पर निगाहें हैं. जिसके आगाज में अब ज्यादा समय बाकी नहीं रह गया है. यूएसए और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने जा रहा टी20 वर्ल्डकप 1 जून से 29 जून के बीच खेला जाएगा. 1 मई से पहले सभी टीमों का सिलेक्शन होना है, ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि आज आईसीसी टी20 वर्ल्डकप के लिए टीम का ऐलान हो सकता है. 

यूपी के खिलाड़ियों पर रहेगी नजर 
भारतीय टीम में उत्तर प्रदेश प्रदेश और उत्तराखंड के खिलाड़ियों को भी मौका मिल सकता है. इसमें सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह का नाम प्रमुख रूप से शामिल है. इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी टीम में जगह दी जा सकती है. आईपीएल के इस सीजन में जायसवाल का शानदार प्रदर्शन जारी है. वहीं, सूर्यकुमार यादव और पंत के बल्ले से भी रन निकले हैं. आईपीएल में इसके अलावा समीर रिजवी और ध्रुव जुरेल ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है.

रोहित संभालेंगे टीम की कमान
भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी. टीम में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, विराट कोहली की जगह लगभग पक्की मानी जा रही है. इसके अलावा टीम में कुलदीप यादव, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और संजू सैमसन को मौका मिल सकता है. टीम में शामिल होने के दावेदारों में केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, शुभमन गिल, रियान पराग, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, यश दयाल, हर्षित राणा का नाम भी शामिल है. हालांकि अभी बीसीसीआई की ओर से आधिकारिक तौर पर टीम के ऐलान होने का इंतजार करना होगा. 

ग्रुप ए का हिस्सा है टीम इंडिया
भारतीय टीम ग्रुप एक का हिस्सा है, जिसमें उसके साथ पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और यूएसए शामिल हैं. टूर्नामेंट तीन स्टेज में होगा. वर्ल्डकप में 20 टीमें शामिल हैं, जिनको 5-5 के ग्रुप में बांटा गया है. इनमें से टॉप 2 टीमों की सुपर-8 में इंट्री होगी. सुपर-8 में टॉप 2-2 टीमें  सेमीफाइनल में जाएंगी. 

 

Trending news