Sexual Stamina Boost Tips For Men: ये उपाय करने से कई रानियों के साथ रहते थे राजा महाराजा, ये चीजें खाकर अपनी पौरुष शक्ति बढ़ाते थे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1784238

Sexual Stamina Boost Tips For Men: ये उपाय करने से कई रानियों के साथ रहते थे राजा महाराजा, ये चीजें खाकर अपनी पौरुष शक्ति बढ़ाते थे

Power booster tips for Men: अगर आप भी बिस्तर पर अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं औऱ अपना स्टेमिना बेहतर करना चाहते हैं तो यह लेख आपके लिए हैं. यहां कुछ ऐसे उपाय दिए जा रहे हैं जो पुराने जमाने में बड़े- बड़े राजा महाराजा किया करते थे...

 

 

Sexual Stamina Boost Tips For Men

Men's Health Tips: अपने साथी को खुश करने के लिए हर इंसान चाहता है कि वह बिस्तर पर अधिक समय तक रहे ताकि वह अपने साथी को खुश कर सके. "पुरुष शक्ति" या मर्दाना ताकत शब्द काफी व्यापक है. सभी पुरुष चाहते हैं कि उनकी ताकत घोड़े जैसी हो. इसके लिए वो कई प्रकार के कैप्सूल और सप्लीमेंट लेते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि पुरुषों के लिए कुछ फूड्स ताकत बढ़ाने वाले किसी भी कैप्सूल-गोली से भी ज्यादा असरदार होते हैं. अगर आप अपनी डाइट में इन फूड्स को शामिल करते हैं तो आपका स्टैमिना भी बढ़ सकता है. और यौन प्रदर्शन भी बढ़ाया जा सकता है. जानें मर्दों की ताकत बढ़ाने वाले इन आसान से उपायों के बारे में...

किसी व्यक्ति के जीवन में यौन समस्याएं उसके यौन जीवन में शुरुआत में विकसित हो सकती हैं या असुखद व असंतोषजनक यौन अनुभव होने के बाद भी हो सकती हैं. यौन समस्याओं के कारण शारीरिक, मानसिक, या दोनों हो सकते हैं. आज हम आपको बता रहे हैं मर्दाना ताक़त बढ़ाने के नेचुरल नुस्खे. जो आपके लिए जरूर हेल्पफुल साबित होंगे. 

चना 
अगर वीर्य पतला है या कम बनता है तो चना आपकी मदद कर सकता है. एक चीनी मिट्टी के बर्तन में रात में चने भिगोकर रख दें और फिर इन चनों को सुबह उठकर अच्छी तरह से चबा चबाकर खाएं. उसके बाद आपने जिस चीनी के बर्तन में चने भिगोये थे उस पानी को भी ऊपर से पी लें. इससे आप भी घोड़े की तरह मजबूत हो जाएंगे. 

आंवला 
आंवले के चूर्ण में मिश्री पीसकर मिलाएं. इसके बाद प्रतिदिन रात को सोने से पहले करीब एक चम्मच इस मिश्रित चूर्ण का सेवन करें. इसके बाद थोड़ा-सा पानी पिएं. 

लहसुन
रोज रात को सोने से पहले लहसुन की दो कलियां निगल लें. फिर थोड़ा-सा पानी पिएं. इसके बाद देखें आपके शरीर में कैसे ऊर्जा का संचार होता है.  

Read This- Drinking Beer: क्या वाकई बियर पीने से निकल जाती है पथरी? गलतफहमी या सच्चाई

केला
केला पुरुष की शक्ति को बढ़ाने वाला फल है.  प्रतिदिन केले खाएं और संभव हो तो केला खाने के बाद दूध भी पिएं. इससे आपका शरीर मजबूत हो जाएगा. 

अजवाइन
अजवाइन की पत्तियां स्वप्नदोष की समस्या के लिए एक बेहतरीन दवा है. अजवाइन की पत्तियों का जूस निकालकर उसे शहद के साथ लें. अजवाइन का रस इस तरह से लेने से बहुत जल्दी लाभ होता है. 

प्याज 
प्याज के सफेद कंद का रस, शहद, अदरक का रस और घी का मिश्रण 21 दिनों तक लगातार लेने से नपुंसकता दूर होकर पौरुष शक्ति प्राप्त होती है. कच्चे प्याज का सेवन करने से स्वप्नदोष की समस्या खत्म हो जाती है. कच्चा प्याज खाने से आपकी हड्डियां मजबूत हो जाएंगी. 

बाहर को खाना जैसे पिज्जा, बर्गर फास्ट फूड का सेवन करने से बचें. अधिक घी-दूध, मेवे-मिठाई आदि का सेवन करना भी आयुर्वेद की दृष्टि से अच्छा नहीं माना गया है. 

Watch: देखें कैसे 5 सेकंड में पानी में समाया पक्का मकान, कई गांवों में बाढ़ का खतरा

Trending news