UP News: सीएम योगी और कई बीजेपी नेताओं के 'गोल्डन टिक' हुए गायब, एक्स ने हैरान करने वाला कदम उठाया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1823928

UP News: सीएम योगी और कई बीजेपी नेताओं के 'गोल्डन टिक' हुए गायब, एक्स ने हैरान करने वाला कदम उठाया

X Golden Tick Removed: 'X' से अपना गोल्डन टिक बीजेपी के जिन नेताओं ने खोया है, उनमें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल हैं. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के साथ ही गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत का नाम भी इसमें शामिल हैं.

Twitter aka X app (फाइल फोटो)

Independence Day 2023: भारत अपना स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए पूरी तरह तैयार है. इस मौके पर 'हर घर तिरंगा अभियान' की शुरुआत भी कर दी गई है. सोशल मीडिया प्रोफाइल पर इस अभियान के तहत तिंरगे को लगाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है. इसी अभियान के तहत बीजेपी के कई जाने माने नेताओं ने अपने एक्स यानी ट्विटर अकाउंट पर अपनी डीपी के तौर पर तिरंगे की फोटो लगाई है. हालांकि इस बात की चर्चा तब अधिक होने लगी जब उन सभी नेताओं का ब्लू टिक और गोल्डन टिक हटा दिया गया. इन नेताओं में कई मुख्यमंत्रियों के नाम भी हैं जोकि बीजेपी शासित राज्यों की बागडोर संभाल रहे हैं. 'एक्स' पर इन नेताओं के पास अब गोल्डन टिक नहीं है. इसमें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का भी नाम है. 

बीजेपी के जिन नेताओं के 'X' अकाउंट से गोल्डन टिक हटाया गया है उनमें शामिल नेताओं के नाम हैं- 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर
गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी
बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा 

गोल्डन टिक बहाल किए जा सकते हैं
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की दरअसल एक पॉलिसी है कि वास्तविक नाम और डिस्पले फोटो से ही वेरीफाइड अकाउंट चलाए जा सकते हैं. इस तरह इन नेताओं की प्रोफाइल को एक्स जांचेगा, परखेगा और तब अगर सभी दिशानिर्देशों पर प्रोफाइल सही बैठा तो गोल्डन टिक बहाल किए जा सकेंगे. 

पीएम मोदी की डीपी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दरअसल, फेसबुक और ट्विटर पर 15 अगस्त से पहले अपने अकाउंट की प्रोफाइल बदली और इसे तिरंगे की फोटो से सजा दिया. फिलहाल एक्स ने उनके ग्रे टिक को हटाया नहीं है. पीएम ने एक्स (ट्विटर) पर किए गए अपने पोस्ट में लिखा कि "हर घर तिरंगा आंदोलन की भावना में, चलें अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी बदलते हैं और देश के साथ अपने रिश्ते को और मजबूत और गहरा करने की दिशा में अपना सहयोग देते हैं." 

और पढ़ें- Lucknow: जैश आतंकी स्वतंत्रता दिवस पर यूपी को दहलाने की फिराक में था, सुरक्षा एजेंसियों ने मैसेज का किया खुलासा   

UP Weather Update: 15 अगस्त को यूपी के मौसम का हाल रहेगा ऐसा, इन जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी   

WATCH: अंडे को लेकर है कोई भी भ्रम तो सुन लीजिए प्रेमानंद महाराज की ये बात

Trending news