अनोखा विवाह, मां-बाप की शादी में 13 साल का बेटा बना बराती, जानिए सात फेरे लेने की वजह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand942192

अनोखा विवाह, मां-बाप की शादी में 13 साल का बेटा बना बराती, जानिए सात फेरे लेने की वजह

इस बारात में पूरी तैयारियां ग्राम प्रधान ने ग्रामीणों के साथ मिलकर खुद के खर्च पर करवाईं व पूरी धूमधाम के साथ बारात की रश्में पूरीं करवाईं. बारात में आये डीजे पर ग्रामीण खूब थिरके.

अनोखा विवाह, मां-बाप की शादी में 13 साल का बेटा बना बराती, जानिए सात फेरे लेने की वजह

दयाशंकर/उन्नाव: उन्नाव में आज एक अनोखी शादी देखने को मिली. इस शादी में शादी करने वाले जोड़े का 13 साल का बेटा भी बाराती बनकर अपने पिता की बारात में गया. इस शादी में खास बात यह थी कि जो दूल्हा था वह 60 वर्ष का है व दुल्हन 55 वर्ष की. दोनों 20 साल से एक दूसरे के साथ बिना शादी किये रह रहे थे. लोगों के तानों से परेशान दोनों ने ग्राम प्रधान की पहल पर शादी कर ली. 

20 सालों से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे
आपको बता दें उन्नाव के मियागंज ब्लॉक में स्थित रसूलपुर रूरी गांव के रहने वाले नारायण रैदास (60 वर्ष) अपनी प्रेमिका रामरती (55वर्ष) जो मियागंज ब्लॉक के मिश्रापुर गांव के रहने वाली हैं, के साथ 20 सालों से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे. दोनों के एक बेटा अजय (13वर्ष ) भी है. बिना शादी के एक साथ रहने के चलते गांव वाले दोनों को तानें मारते थे, जिससे नारायण अपने आपको अपमानित महसूस करते थे.

दोनों ने शादी के बंधन में बंधने का लिया फैसला
ग्रामीणों के तानों से परेशान नारायण ने ग्राम प्रधान के कहने पर रामरती के साथ शादी के बंधन में बंधने के लिए सोंचा. जिसके बाद ग्राम प्रधान रमेश ने ग्रामीणों के साथ मिलकर शादी की पूरी तैयारियां कराकर बारात ले जाने का इंतज़ाम करवाया व गांव के बाहर स्थित ब्रम्ह देव बाबा के मंदिर में लगभग आधा दर्जन गाड़ियों के साथ वर वधू को ले जाकर शादी की रश्में पूरी करवाई जिसके बाद दोनों अपने घर जाकर एकदूसरे के साथ सात फेरे लिए.

उन्नाव: जिम्मेदार खुद बकायेदार, सरकारी विभागों पर करीब दो करोड़ रुपये का बिल बकाया

वहीं इस बारात में पूरी तैयारियां ग्राम प्रधान ने ग्रामीणों के साथ मिलकर खुद के खर्च पर करवाईं व पूरी धूमधाम के साथ बारात की रश्में पूरीं करवाईं. बारात में आये डीजे पर ग्रामीण खूब थिरके. ग्राम प्रधान के द्वारा करवाई गई यह शादी चर्चा में बनी हुई है. 

WATCH LIVE TV

Trending news