UP Covid Update: एक दिन में आए सिर्फ 43 केस, एक्टिव केस का आंकड़ा 868

उत्तर प्रदेश देश में सबसे ज्यादा कोविड टेस्टिंग और वैक्सीनेशन करने वाला राज्य है. प्रदेश में रोजाना नाम मात्र ही केसेस आ रहे हैं, फिर भी जांचों में कोई कमी नहीं की जा रही है.

UP Covid Update: एक दिन में आए सिर्फ 43 केस, एक्टिव केस का आंकड़ा 868

लखनऊ: 25 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश में अब महज 868 एक्टिव केस रह गए हैं. यानी यूपी पूरी ताकत से कोरोना से लड़कर जीत की ओर है. बताया जा रहा है कि यूपी में जितने कुल एक्टिव केस हैं, उससे कई गुना ज्यादा तो हर रोज दूसरे राज्यों में आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में केरल में 18,531, महाराष्ट्र में 6,269, आंध्र प्रदेश में 2174, कर्नाटक में 1,857 और ओडिशा में 1,864 केस आए हैं. जबकि यूपी में केवल 43 नए केस आए हैं और 66 लोगों ने कोरोनामुक्त होकर घर वापसी की है. 

घर में घुसे 4 लोग, 12 साल के बच्चे को बंधक बना, उसके सामने 15 साल की बहन का किया गैंग रेप

आठ जिलों में नहीं है कोरोना
राहत की खबर यह है कि उत्तर प्रदेश के 8 जिले कोरोना मुक्त हो चुके हैं. इनमें अलीगढ़, बलरामपुर, बस्ती, एटा, फतेहपुर, हाथरस, महोबा और श्रावस्ती शामिल हैं. वहीं, राज्य का पॉजिटिवटी दर 2.67 फीसदी ही है. वहीं रिकवरी रेट भी राष्ट्रीय औसत से ज्यादा 98.6 प्रतिश है.

देश में सर्वाधिक टेस्ट और टीका यूपी में
उत्तर प्रदेश देश में सबसे ज्यादा कोविड टेस्टिंग और वैक्सीनेशन करने वाला राज्य है. प्रदेश में रोजाना नाम मात्र ही केसेस आ रहे हैं, फिर भी जांचों में कोई कमी नहीं की जा रही है. बता दें, 6 करोड़ 40 लाख से ज्यादा सैंपल टेस्टिंग करना यूपी इकलौता राज्य है. वहीं, पिछले 24 घंटे में दो लाख 50 हजार से अधिक नमूनों की जांच हुई है. 

ससुर की बंदूक को अपने गले पर रख नई बहू खींच रही थी सेल्फी, अचानक ट्रिगर दब गया और सब खत्म...

कोरोना की संभावित तीसरी लहर की तैयारी तेज
बता दें, टीके के 4 करोड़ 43 लाख से अधिक डोज लगाने वाला भी यूपी ही पहला राज्य है. 76 फीसदी से अधिक हेल्थ केयर वर्कर और 61 फीसदी से अधिक फ्रंट लाइन वर्कर को टीके के दोनों डोज लग गए हैं. संभावित तीसरी लहर से लड़ने के लिए भी कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है. 548 ऑक्सीजन प्लांट में से 214 लग गए हैं. शेष पर भी तीव्र गति से काम चल रहा है. इसके अलावा, यूपी मॉडल के ट्रेस, टेस्ट, ट्रीट के साथ आंशिक कोरोना कर्फ्यू और टीकाकरण का नतीजा भी अच्छा देखने को मिला है. यूपी में अग्रेसिव टेस्टिंग, माइक्रो कंटेनमेंट जोन, गांवों में निगरानी समितियों के माइक्रो मैनेजमेंट और ट्रीटमेंट से कोरोना नियंत्रित हुआ है.

WATCH LIVE TV