UP पंचायत चुनाव को लेकर एक्शन में BJP, जिला पंचायत वॉर्डों के बाद गांवों में चुनावी मंथन

यूपी में होने जा रहे पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) को लेकर राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. पंचायत चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी सक्रियता बढ़ा दी है. 5 मार्च से 10 मार्च तक बीजेपी ग्राम सभा स्तर पर बैठकें करेगी. 10 मार्च से 18 मार्च तक ग्राम चौपालों में बैठकें आयोजित की जाएंगी.

UP पंचायत चुनाव को लेकर एक्शन में BJP, जिला पंचायत वॉर्डों के बाद गांवों में चुनावी मंथन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) में होने जा रहे पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) के उम्मीदवारों, उनके समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ राजनीतिक दलों के लिए अप्रैल का महीना खास रहने वाला है. यूपी में होने जा रहे पंचायत चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. पंचायत चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी सक्रियता बढ़ा दी है.

भोजपुरी एक्टर पवन सिंह ने लखनऊ में दर्ज कराई FIR, जानिए क्या है पूरा मामला

ग्राम सभाओं में चुनावी मंथन
जिला पंचायत वार्डों में बैठकों के बाद ग्राम सभाओं में चुनावी मंथन किया जाएगा. 5 मार्च से 10 मार्च तक बीजेपी ग्राम सभा स्तर पर बैठकें करेगी. 10 मार्च से 18 मार्च तक ग्राम चौपालों में बैठकें आयोजित की जाएंगी.

बीजेपी के दिग्गज होंगे शामिल
गांव की बैठकों में बीजेपी के दिग्गज होंगे शामिल. सरकार के मंत्री और संगठन के पदाधिकारियों का बैठकों में रहना होगा अनिवार्य होगा. सरकार कृषि कानून के साथ ही बीजेपी की 4 साल की उपलब्धियों को गिनाएगी. 

जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई 16 जिलों की बैठक
इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में रविवार को बीजेपी काशी क्षेत्र के 16 जिलों की बैठक हुई. इस बैठक में सांसद, मंत्री, विधायक, एमएलसी और मेयर के साथ ही संगठन के लोग मौजूद रहे.

विधानसभा चुनाव-पंचायत चुनाव को लेकर हुई चर्चा
बैठक में पंचायत चुनाव और आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की गई. इसके साथ ही संगठन को मजबूत करने, जनता के बीच जनप्रतिनिधियों को पहुंचने को लेकर चर्चा की गई. बैठक लगभग 3 घंटे तक 2 चरणों में चली, पहले चरण में संगठन के लोगों की बैठक की गई जिसमें बूथ को मजबूत करने की रणनीति पर चर्चा हुई.

25-26 मार्च को इन चुनावों के लिए अधिसूचना जारी 
राज्य निर्वाचन आयोग ने ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत, क्षेत्र और जिला पंचायत सदस्य के चार पदों के मतदान के लिए जिस प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार तैयारी शुरू की है, उसके मुताबिक आगामी 25-26 मार्च को इन चुनावों के लिए अधिसूचना जारी होगी. इसके बाद अप्रैल के शुरुआत से ही नामांकन दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. 

कल जारी होगी आवंटन की सूची
उत्‍तर प्रदेश में पंचायत चुनाव अप्रैल में होंगे. वहीं पंचायत चुनाव के लिए महिला, अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित और अनारक्षित सीटों के आवंटन की सूची जारी कल यानी मंगलवार से जारी होगी और तीन मार्च तक यह काम पूरा कर लिया जाएगा. आपको बता दें क‍ि यूपी में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ब्‍लॉक प्रमुख और जिला पंचायत सदस्य के पांच पदों के लिए चुनाव होने हैं.

विजिलेंस की रडार पर सपा विधायक, शुरू की आय से अधिक संपत्ति मामले की जांच

WATCH LIVE TV