UP Rain: नोएडा-गाजियाबाद समेत यूपी के कई जिलों में बारिश, प्रचंड गर्मी में झुलस रहे लोगों को राहत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2302265

UP Rain: नोएडा-गाजियाबाद समेत यूपी के कई जिलों में बारिश, प्रचंड गर्मी में झुलस रहे लोगों को राहत

UP Monsoon Update: शुक्रवार को नोएडा, गाजियाबाद समेत यूपी के कई जिलों में बारिश हुई है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग ने यूपी में बारिश और आंधी को लेकर तीन दिन का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

 

Weather news

UP Monsoon Update: झुलसाती गर्मी से जल्द राहत मिलने जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार इस बार मानसून की दस्तक समय से पहले होने जा रही है. शुक्रवार को नोएडा, गाजियाबाद समेत यूपी के कई जिलों में बारिश हुई है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. 

मौसम विभाग के अनुसार यूपी में बारिश और आंधी को लेकर तीन दिन का येलो अलर्ट जारी किया गया है. पूर्वानुमान के मुताबिक 24 और 25 जून तक यूपी में मानसून एंट्री कर सकता है. मानसून बलिया और गोरखपुर के रास्ते यूपी में प्रवेश करेगा. 

कई जिलों में बारिश 
अमेठी जिले में शुक्रवार मौसम का मिजाब बदला नजर आया. जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में कहीं हुई जमकर बारिश तो कहीं चले तेज़ हवाएं चलीं. अचानक हुई बारिश से उमस बढ़ गई. पिछले दो दिनों से चल रही तेज हवाओं के चलते भी गर्मी कम नहीं हो रही है. 

मौसम विभाग के अलर्ट से लोग खुश
मौसम विभाग द्वारा दो से तीन दिन में यूपी में झमाझम बारिश को लेकर जारी किए गए हनुमान को लेकर के गोंडा जिले के लोग खुश दिखाई दे रहे हैं. गोंडा के जिले के रहने वाले लोगों का कहना है है कि अगर बरसात हो जाती है तो हमारी फसलों को फायदा होगा, और हमारा व्यापार भी बढ़ेगा क्योंकि जब जनता सड़कों पर आएगी तभी हमारा व्यापार आगे बढ़ पाएगा.

दिल्ली में भी बारिश ने भिगोया
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में शुक्रवार को बारिश होने से शहर वासियों को भीषण गर्मी से राहत मिली. आईएमडी ने के मुताबिक, दिल्ली में सुबह से ही बादल छाए रहे और न्यूनतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के लिए सामान्य तापमान है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली में सप्ताहांत के दौरान भीषण गर्मी से कुछ राहत मिलने का अनुमान जताया है क्योंकि शनिवार और रविवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है.

Prayagraj News: प्रयागराज महाकुंभ पर यूपी सरकार का बड़ा फैसला, 9 हजार हेक्टेयर जमीन का होगा अधिग्रहण

Akbarnagar Illegal Construction : अकबरनगर के बाद अबरार नगर और खुर्रम नगर की बारी, सर्वे पर लखनऊ के इन मुस्लिम इलाकों में मची खलबली

 

Trending news