क्या अपना दल फिर होगा एक? अनुप्रिया पटेल ने अपनी मां कृष्णा पटेल के सामने रखा जबरदस्त प्रस्ताव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand983751

क्या अपना दल फिर होगा एक? अनुप्रिया पटेल ने अपनी मां कृष्णा पटेल के सामने रखा जबरदस्त प्रस्ताव

अपना दल के इस प्रस्ताव पर बीजेपी नेतृत्व के साथ भी मीटिंग हुई थी, जिसमें विलय की स्थिति में कृष्णा पटेल को मंत्री बनाने के लिए मंजूरी दे दी गई है. बीजेपी मान रही है कि यूपी के बेहद प्रभावी कुर्मी बिरादरी पकड़ मजबूत हो सकती है...

क्या अपना दल फिर होगा एक? अनुप्रिया पटेल ने अपनी मां कृष्णा पटेल के सामने रखा जबरदस्त प्रस्ताव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Vidhansabha Chunav 2022) से पहले दो हिस्सों में बंटे अपना दल (Apna Dal) में एकता की कोशिशें शुरू हो गई हैं. सूत्रों के अनुसार, अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने परिवार को एकजुट करने के लिए अपनी मां और अपना दल (कमेरावादी) की अध्यक्ष कृष्णा पटेल को कई प्रस्ताव दिए हैं. अनुप्रिया पटेल ने कृष्णा पटेल को राज्य सरकार में मंत्री पद दिलवाने, पति आशीष पटेल की जगह विधान परिषद भेजने, आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट देकर जितवाने और उनके समर्थकों को भी दो-तीन सीटें देने की पेशकश की है. 

President Ram Nath Kovind आज प्रयागराज दौरे पर, ये होंगे बड़े कार्यक्रम, देखें पूरा शेड्यूल

क्या फिर से एक होगा अपना दल?
माना जा रहा है कि अगर कृष्णा पटेल ने अनुप्रिया पटेल के इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया तो अपना दल फिर से एक हो जाएगा. यूपी के आगामी चुनाव से पहले ऐसा होना बड़ी खबर हो सकती है. अनुप्रिया पटेल ने अपनी बहन पल्लवी पटेल और उनके पति को राजनीति से दूर रखने की शर्त पर मां कृष्णा पटेल के सामने मंत्रीपद के साथ पार्टी का अध्यक्ष बनने का प्रस्ताव रखा है. इतना ही नहीं, अनुप्रिया ने मां के सामने अपने एमएससी पति आशीष पटेल का इस्तीफा करा कर उनकी जगह मां को विधानसभा परिषद का पद देने की भी बात कही है. अब देखना है कृष्णा पटेल का इसपर क्या रिएक्शन होता है.

ट्रेन में मिले 2 लावारिस बैग, 5 बंदूक और 23 जिंदा कारतूस बरामद, J&K के दो लोगों के आर्म्स लाइसेंस भी मिले

भाजपा नेतृत्व ने दी सहमति
जानकारी के मुताबिक, अपना दल के इस प्रस्ताव पर बीजेपी नेतृत्व के साथ भी मीटिंग हुई थी, जिसमें विलय की स्थिति में कृष्णा पटेल को मंत्री बनाने के लिए मंजूरी दे दी गई है. बीजेपी मान रही है कि यूपी के बेहद प्रभावी कुर्मी बिरादरी पकड़ मजबूत हो सकती है. वहीं, अपना दल (एस) का मानना है कि इससे आने वाले चुनाव बीजेपी को ज्यादा सीटें मिल सकती हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news