UP Weather Today: यूपी में होली खराब करेगी बारिश! इन जिलों में बदलेगा मौसम
Advertisement

UP Weather Today: यूपी में होली खराब करेगी बारिश! इन जिलों में बदलेगा मौसम

Uttar Pradesh Weather Updates: फिलहाल प्रदेश में मौसम में कोई खास बदलाव होने के आसार नहीं है. अगले 4 दिनों तक दिन में धूप और रात के समय बहुत हल्की ठंड महसूस हो सकती है. इस बीच न्यूनतम तापमान बढ़ने से रात में ठंडक भी कम होने लगी है. 

 

Weather of UP

Weather of UP:​ प्रदेश में पश्चिम विक्षोभ की सक्रियता का असर दिखाई देने लगा है. मार्च के दूसरे सप्ताह में मौसम अपना रंग पल-पल बदल रहा है. बात करें सुबह और शाम के मौसम की तो ठंडक का अहसास हो रहा है और दोपहर में तेज धूप अपनी आंखें दिखा रही है. मौसम विभाग ने 16 मार्च को भी पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं जताई है. आने वाले 4 दिनों में मौसम का मिलाजुला रूप देखने को मिलेगा. 15 मार्च  को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहा. बात करें आज के मौसम की तो ये साफ रहेगा. मौसम में धीरे-धीरे न्यूनतम तापमान में बदलाव देखने को मिल रहा है. इस बदलाव के साथ रात के समय में ठंडक की कमी भी हो रही है.

कई जिलों में बारिश का अलर्ट 
17 और 18 मार्च को भी प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद मौसम विभाग ने जताई गई है. मौसम विभाग ने अनुमान जताता है कि 19 मार्च से राजय्  में मौसम अपने तेवर बदल सकता है. 19 मार्च को पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं बारिश के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार है. पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है.मौसम विभाग ने 20 मार्च को भी प्रदेश में कुछ जगहों पर बारिश होने की संभावना जताई है. कुछ जगहों पर बौछारें हो सकती है. पूर्वी यूपी में कहीं कहीं पर बारिश होने के संभावना है. 20 मार्च को भी प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है. 

fallback

कैसा रहा तापमान
प्रदेश में धीरे धीरे न्यूनतम तापमान में बदलाव देखने को मिल रहा है. मेरठ में 14.0℃, आगरा ताज में 16.7℃, अलीगढ़ में 16.4℃,मुजफ्फरनगर में 13.6℃, कानपुर सिटी में 14.4℃, फतेहपुर में 13.2℃ न्यूनतम तापमान,नजीबाबाद में 12.0℃ दर्ज किया गया है. अब न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी होने से रात के समय ठंडक में कमी आने लगी है.

किसानों की बढ़ी चिंता
यूपी में मौसम के अनुमानित पूर्वानुमान के साथ किसानों की चिंता बढ़ गई है.  किसानों की फसल तैयार है और अगर ऐसे में बारिश हो जाती है, तो किसानों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. बारिश की संभावन को देखते हुए किसानों को तैयारी करने की सलाह दी जा रही है जिससे पूर्व में तैयारी करके हानि होने से बचा जा सका. 

देश के अन्य राज्यों के मौसम का हाल
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मध्य भारत के कई हिस्सों में आंधी, बिजली और आंधी के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है. IMD ने 16 मार्च को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग हल्की बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की है.  उत्तर पूर्वी भारत में 16 से 20 मार्च के दौरान अरुणाचल प्रदेश में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की है. 

UP Weather Today: आंधी-बारिश के बाद ठंड की विदाई? गर्म कपड़े अलमारी में रखने से पहले चेक करें यूपी में कैसा रहेगा मौसम

 

Trending news