UPSESSB TGT-PGT 2021: वेबसाइट में दिक्कतों के बाद आवेदन की लास्ट डेट बढ़ी, जानें नई डेट

UPSESSB TGT-PGT 2021: इस परीक्षा के लिए विभाग ने पिछले साल अक्टूबर में भी नोटिफिकेशन जारी किया था, लेकिन वेबसाइट में आ रही दिक्कतों के बाद मार्च, 2021 में नया नोटिफिकेशन भेजा गया. 

UPSESSB TGT-PGT 2021: वेबसाइट में दिक्कतों के बाद आवेदन की लास्ट डेट बढ़ी, जानें नई डेट
UPSESSB-2021 में आवेदन की आखिरी तारीख 25 अप्रैल कर दी गई है

लखनऊः UPSESSB TGT-PGT Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश में साल 2021 के लिए एडेड माध्यमिक कॉलेजों में TGT-PGT भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को 10 दिन और बढ़ा दिया है. प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (Trained Graduate Teacher) और प्रवक्ता (Post Graduate Teacher) की पोस्ट के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी अब 15 अप्रैल की बजाय 25 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (Uttar Pradesh Secondary Education Service Selection Board) ने आवेदन के समय वेबसाइट में आ रही दिक्कतों के बाद गुरुवार को तारीख बढ़ाने का निर्णय लिया.

15 मार्च को जारी किया था नोटिफिकेशन
UPSESSB द्वारा पिछले महीने 15 तारीख को अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक कॉलेजों (Privately aided secondary colleges) के खाली पदों पर आवेदन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. करीब 15 हजार रिक्त पदों के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन माध्यम से आवेदन मांगे थे. इन पदों पर बड़ी संख्या में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के कारण वेबसाइट में दिक्कतें आ रही थीं.

यह भी पढ़ेंः- UPMRCL Exam Admit Card 2021: कल जारी होंगे यूपी मेट्रो भर्ती के Admit Card, ऐसे करें डाउनलोड

वेबसाइट में आ रही थीं ये दिक्कतें
नोटिफिकेशन जारी होने के कुछ दिनों बाद से ही आवेदकों द्वारा शिकायत की जाने लगी कि वेबसाइट ठीक से काम नहीं कर रही है. पोर्टल खुल नहीं रहा था, सूचनाएं अपलोड नहीं हो रही थीं, अभ्यर्थी लगातार कोशिश करते रहे, लेकिन हर बार आ रही दिक्कतों की वजह से फॉर्म नहीं भर पाए.

विरोध के बाद बढ़ाई तारीख
वेबसाइट में आ रही परेशानियों के बाद अभ्यर्थियों ने आवेदन की लास्ट बढ़ाने के लिए प्रदर्शन किया और चयन बोर्ड अध्यक्ष व सचिव को ज्ञापन सौंपते हुए वेबसाइट सुधारने की मांग की. शिकायत के बाद अब गुरुवार को विभाग की ओर से आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ाने का निर्णय लिया गया.

यह भी पढ़ेंः-UP Police SI Recruitment 2021: SI भर्ती में हुए बड़े बदलाव, अब केवल यही लोग कर सकेंगे Apply

विभाग ने तारीख बढ़ाते हुए कही ये बात
विभाग ने बताया कि NIC पोर्टल पर अभ्यर्थियों को परेशानी हो रही थी. अभ्यर्थियों को हुई असुविधा के बाद आवेदन भरने के लिए 10 दिन का एक्स्ट्रा समय दिया गया. अभ्यर्थियों को सूचित किया गया है कि वे गाइडलाइन पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. ऑफलाइन आवेदन नहीं स्वीकारे जाएंगे, इसलिए ऑनलाइन माध्यम से ही आवेदन करें.

अब ये रहेंगी नई तारीखें
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन -
21 अप्रैल, 2021
फी सबमिशन - 23 अप्रैल, 2021
आवेदन सबमित करने की लास्ट डेट - 25 अप्रैल, 2021

चार माह से लगातार आ रहीं परेशानियां
UPSESSB की ओर से इसी परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन पिछले साल अक्टूबर में भी जारी किया गया था. लेकिन तब भी वेबसाइट में दिक्कतों के बाद एडमिशन फॉर्म नहीं भर पा रहा था. 18 नवंबर को नोटिफिकेशन रद्द करने के बाद बताया गया था कि अब वेबसाइट ठीक होने पर ही आवेदन लिए जाएंगे. लेकिन मार्च, 2021 तक भी समस्या बरकरार रही. अब एक बार फिर वेबसाइट दुरुस्त करने की बातें कही गई हैं.  

यह भी पढ़ेंः- Aligarh Muslim University ने कोरोना के चलते रद्द किया एंट्रेस एग्जाम, यहां जारी होगा नया Schedule

WATCH LIVE TV