लॉकडाउन: यूपी में 10 से 40 रुपये तक महंगी हुई शराब, सरकार ने लगाया कोरोना सेस
Advertisement

लॉकडाउन: यूपी में 10 से 40 रुपये तक महंगी हुई शराब, सरकार ने लगाया कोरोना सेस

रेगुलर-प्रीमियम कैटेगरी की शराब पर प्रति 90 एमएल पर 10 रुपये, सुपर प्रीमियर पर प्रति 90 एमएल 20 रुपये, स्कॉच पर प्रति 90 एमएल पर 30 रुपये और विदेश से आयतित शराब पर भी प्रति 90 एमएल 40 रुपये का कोरोना सेस लगाया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में शराब का सेवन करने को ये खबर मायूस करने वाली है. प्रदेश सरकार ने राज्य में शराब की कीमतों में इजाफा करने का फैसला किया है. यहां 10 से लेकर 40 रुपये प्रति बोतल वृद्धि की गई है. शराब की कीमतें बढ़ाने के पीछे सरकार का तर्क आर्थिक संकट से राज्य को उबारने का है. सरकार ने शराब के दामों में कोरोना सेस लगाया है. लॉकडाउन की वजह से सरकार को वित्तीय कोष में घाटा दिखने लगा था. जिसका आबकारी विभाग ने शराब के दामों में इजाफा करने का आदेश जारी किया है.

राज्य की योगी सरकार ने रेगुलर-प्रीमियम कैटेगरी की शराब पर प्रति 90 एमएल पर 10 रुपये, सुपर प्रीमियर पर प्रति 90 एमएल 20 रुपये, स्कॉच पर प्रति 90 एमएल पर 30 रुपये और विदेश से आयतित शराब पर भी प्रति 90 एमएल 40 रुपये का कोरोना सेस लगाया है. इसका शासनादेश सोमवार को ही जारी कर दिया गया था.

अमिताभ बच्चन को पंचायत चुनाव में मिली करारी हार, 'जनता' ने इस सीट पर दी शिकस्त

आपको बता दें कि पिछले महीने नए आबकारी सत्र की शुरुआत में भी प्रदेश में शराब के दामों में वृद्धि की गई थी. प्रति बोतल 10 से 20 फीसदी की बढ़ोतरी की गई थी. जबकि बीयर के बॉटल के के 10 से लेकर 20 रुपये तक कम किए गए थे. 

WATCH LIVE TV

Trending news