उत्तराखंड सीएम का बड़ा फैसला, इस बार भी रद्द हुई कांवड़ यात्रा, हरिद्वार के व्यापारी परेशान
Advertisement

उत्तराखंड सीएम का बड़ा फैसला, इस बार भी रद्द हुई कांवड़ यात्रा, हरिद्वार के व्यापारी परेशान

व्यापारी लगातार कांवड़ यात्रा को खोलने की मांग करते आ रहे थे. इस यात्रा से आस लगाए बैठे हरिद्वार के व्यापारियों का कहना है कि पहले कुंभ मेला ओर अब कांवड़ यात्रा ऐसे ही चली जाएगी. इससे उन्हें काफी नुकसान होगा...

उत्तराखंड सीएम का बड़ा फैसला, इस बार भी रद्द हुई कांवड़ यात्रा, हरिद्वार के व्यापारी परेशान

देहरादून: उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सावन की कांवड़ यात्रा रद्द कर दी है. एक हाई-लेवल मीटिंग में अधिकारियों के साथ विचार मंथन करने के बाद सीएम धामी ने यह फैसला लिया है. मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से ही सीएम पुष्कर धामी कांवड़ यात्रा को लेकर गंभीर दिख रहे थे. ऐसे में, कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर कांवड़ यात्रा रद्द कर दी गई है. बता दें, कोरोना के चलते पिछले साल भी यह यात्रा नहीं की गई थी.

5 साल के मासूम ने की ऐसी शरारत, कोल्ड ड्रिंक की बोतल में तेजाब डालकर मां को पिलाया, फिर...

हरिद्वार के व्यापारी परेशान
गौरतलब है कि व्यापारी लगातार कांवड़ यात्रा को खोलने की मांग करते आ रहे थे. इस यात्रा से आस लगाए बैठे हरिद्वार के व्यापारियों का कहना है कि पहले कुंभ मेला ओर अब कांवड़ यात्रा ऐसे ही चली जाएगी. इससे उन्हें काफी नुकसान होगा. हरिद्वार का व्यापारी इन मेलों पर ही मिर्भर रहता है. पूरा सीजन अबकी बार ऐसे ही निकल गया. हरिद्वार के व्यापारियों की स्थिति बहुत ही खराब है. उनकी कमाई का सीजन भी ऑफ सीजन जैसा हो गया है. इस यात्रा के बाद वैसे भी ऑफ सीजन ही आना है. बताया जा रहा है कि 2 साल से कांवड़ मेले पर सरकार द्वारा प्रतिबंध लगाने के बाद हरिद्वार का व्यापारी पूरी तरह से टूट गया है.

मेंढक की आवाज से पानी में उठ रही हैं लहरें, आप भी देखें प्रकृति का खूबसूरत Video

एसओपी पर किया जा रहा विचार
वहीं, कांवड़ यात्रा को लेकर हरिद्वार एसएसपी सेंथिल अबूदई कृष्णराज एस का कहना है कि इसपर रोक कोरोना संक्रमण को देखते हुए लगाई गई है. कांवड़ यात्रा को स्थगित किए जाने के बाद जिला प्रशासन ने इस आदेश को लागू करवाने के लिए कमर कस ली है. हालांकि, पुलिस प्रशासन का मानना है कि कांवड़ यात्रा पर रोक को लागू करना पिछले साल से ज्याद चुनौतीपूर्ण होने वाला है. 2020 में रेल ,बस और इंटर स्टेट ट्रांसपोर्ट बंद थे, लेकिन अब सब चालू है. फिलहाल, पुलिस प्रशासन निजी और सरकारी वाहनों के लिए एसओपी पर विचार कर रहा है.  

झूला तैयार कर मजे से फिसल रही हैं बकरियां, Video देख बन जाएगा आपका दिन

इन बातों पर हो रहा विचार
हरि की पौड़ी जैसे मुख्य स्थानों पर फोर्स लगाने पर हो भी विचार किया जा रहा है. इसके अलावा, आस-पास के जिलों और राज्यों के साथ मीटिंग कर उनसे यात्रा स्थगन का प्रचार करने की बात हो रही है. इसके लिए एक इंटरस्टेट बैठक की जा सकती है ताकि यात्रा रद्द होने की जानकारी सबको दी जा सके. 

WATCH LIVE TV

Trending news