IND vs SL: कौन हैं श्रीलंकाई स्पिनर दुनिथ वेल्लालागे, जिसके आगे पानी मांगते नजर आए भारतीय बल्लेबाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1868226

IND vs SL: कौन हैं श्रीलंकाई स्पिनर दुनिथ वेल्लालागे, जिसके आगे पानी मांगते नजर आए भारतीय बल्लेबाज

IND vs SL:  भारत और श्रीलंका के बीच जारी मुकाबले में श्रीलंका के स्पिनर दुनिथ वेल्लालागे की घातक गेंदबाजी देखने को मिली है, अब तक उन्होंने 5 भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है. 

IND vs SL: कौन हैं श्रीलंकाई स्पिनर दुनिथ वेल्लालागे, जिसके आगे पानी मांगते नजर आए भारतीय बल्लेबाज

IND vs SL - Who is Dunith Wellalage: एशिया कप 2023 में सुपर-4 स्टेज में आज भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही. कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने मिलकर पहले विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की लेकिन इसके बाद बॉलिंग की कमान संभालते हैं दुनिथ वेल्लालागे, जिसने भारतीय टीम के बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए. 

साल 2008 का एशिया कप फाइनल मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच था. सभी इसमें टीम इंडिया को जीत का प्रबल दावेदार मान रहे थे. लेकिन तभी गेंदबाजी करने आते हैं अजंता मेंडिस. जिनकी घूमती गेंदों के आगे भारतीय बल्लेबाज पानी मांगते नजर आए. उन्होंने अपने स्पेल में 13 रन देकर 7 विकेट चटकाए. कुछ ऐसा ही नजारा आज के मैच में दिखाई दिया. जहां स्पिनर दुनिथ वेल्लालागे ने चार विकेट झटककर सभी को हैरान दिया. 

Born: 9 January 2003
ODI debut (cap 204): 14 June 2022 v Australia
Bowling: Slow left-arm orthodox
AGE - 20
Dunith Wellalage ODI Profile
Match - 13

wkts - 18

धराशायी हो गया टॉप ऑर्डर
भारत का स्कोर 80 रन था कि स्पिनर दुनिथ वेल्लालागे ने मोर्चा संभालते ही शुभमन गिल को 19 रनों के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया. पिछले मैच के शतकवीर विराट कोहली भी 3 रन ही बना पाए थे कि वेल्लालागे ने उनको शनाका के हाथों कैच आउट कराया. इसके एक रन बाद ही उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा के स्टंप भी उखाड़ दिए. इसके बाद 39 रनों पर खेल रहे केएल राहुल को भी उन्होंने अपना शिकार बनाया. इसके ठीक बाद हार्दिक पांड्या का भी उन्होंने विकेट झटका.

जानिए कौन है ये श्रीलंकाई तेज गेंदबाज
दुनिथ वेल्लालागे की उम्र अभी महज 20 साल है, लेफ्ट आर्म इस स्पिनर ने अब तक एक टेस्ट मैच और 13 वनडे मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने अब तक कुल 17 विकेट झटके हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 28 रन देकर चार विकेट है. 

Trending news