कानपुर आए CM Yogi और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, CSJM यूनिवर्सिटी ने तैयार किया खास तोहफा
Advertisement

कानपुर आए CM Yogi और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, CSJM यूनिवर्सिटी ने तैयार किया खास तोहफा

सीएसजेएम यूनिवर्सिटी सीएम योगी को एक खास तोहफा देने की तैयारी कर रही है. सीएम को स्मृति चिन्ह के रूप में उनकी ही प्रतिमा दी जाने वाली है. बताया जा रहा है कि विश्वविद्यालय के फाइन आर्ट्स विभाग ने इस प्रतिमा को तैयार किया है. 

कानपुर आए CM Yogi और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, CSJM यूनिवर्सिटी ने तैयार किया खास तोहफा

श्याम तिवारी/कानपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बुधवार को कानपुर दौरे पर रहेंगे. कानपुर के सीएसजेएम यूनिवर्सिटी परिसर में 75 बच्चों का अन्नप्राशन समारोह आयोजित किया गया है, जिसमें सीएम और राज्यपाल में हिस्सा लेंगे. 

UP Board Results 2021: 56 लाख छात्र कर रहे नतीजों का इंतजार, इस फॉर्मूले पर हो रहा रिजल्ट तैयार

75 बच्चों का करेंगे अन्नप्राशन
गौरतलब है कि यह समारोह बाल विकास विभाग (Child Development Departmemt) ने आयोजित किया है और करीब एक घंटे तक चलेगा. इस कार्यक्रम में 75 बच्चे, उनकी मां और आंगनबाड़ी कार्यकत्री हिस्सा लेंगी. सभी बच्चों को राज्यपाल और सीएम खीर खिलाएंगो और किट देंगे. बता दें, सीएम योगी दोपहर 12.25 पर आदित्यनाथ यूनिवर्सिटी के हेलीपैड पर उतरेंगे, कार्यक्रम में शामिल होंगे और फिर 1.40 तक वहीं से लखनऊ वापसी करेंगे.

हमीरपुर: पुलिस हिरासत में हुई युवक की मौत, महकमे में मचा हड़कंप, बताई जा रही आत्महत्या

सीएम को विशेष तोहफा देने की तैयारी
बता दें, सीएसजेएम यूनिवर्सिटी सीएम योगी को एक खास तोहफा देने की तैयारी कर रही है. सीएम को स्मृति चिन्ह के रूप में उनकी ही प्रतिमा दी जाने वाली है. बताया जा रहा है कि विश्वविद्यालय के फाइन आर्ट्स विभाग ने इस प्रतिमा को तैयार किया है. यह प्रतिमा फाइबर से तैयार की गई है और लगभग 3 फीट ऊंची है. वहीं राज्यपाल को दी शिवजी की प्रतिमा दी जाने वाली है.

बच्चों को देंगे किताबें, कुर्सी-मेज
आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों को स्मार्ट बनाने और उच्च शिक्षा के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से एकेटीयू और छत्रपति साहू जी महाराज विवि से संबद्ध 40 कॉलेजों ने 75 आंगनबाड़ी केंद्रों को गोद लिया है. आज विवि में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और विशिष्ट अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन आंगनबाड़ी केंद्रों को किताबें, कुर्सी-मेज, बर्तन और एजुकेशनल खिलौने देंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news