उत्तराखंड: मजदूरों की 'घर वापसी' में जुटी त्रिवेंद्र सरकार, रेलवे को दिए 50 लाख एडवांस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand678851

उत्तराखंड: मजदूरों की 'घर वापसी' में जुटी त्रिवेंद्र सरकार, रेलवे को दिए 50 लाख एडवांस

लॉकडाउन 3.0 (Lockdown) में मजदूरों ( laborers) को राहत देने के लिए उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सिंह सरकार (Trivendra Singh Rawat ) उनकी घर वापसी की कवायद में जुटी है.

फाइल फोटो

देहरादून : लॉकडाउन 3.0 (Lockdown) में मजदूरों ( laborers) को राहत देने के लिए उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सिंह सरकार (Trivendra Singh Rawat ) उनकी घर वापसी की कवायद में जुटी है. सरकार में सचिव परिवहन शैलेश बगोली (Shailesh Bagoli) ने बताया कि मजूदरों की सकुशल वापसी के लिए जहां एक तरफ पंजीकरण का काम जारी है, तो वहीं रेलवे से भी बातचीत चल रही है.

सचिव परिवहन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि उत्तराखंड (Uttarakhand Govt) में वापसी के लिए 1 लाख 79 हज़ार लोगों ने पंजीकरण करवाया है. सबसे ज्यादा आवेदन दिल्ली, हरियाणा और महाराष्ट्र से आए हैं. उन्होंने कहा कि अभी तक 23,794 लोग प्रदेश में आ चुके हैं. जबकि रेलवे के जरिए भी लोगों को वापस लाने की कोशिश की जा रही है.

परिवहन अधिकारी ने कहा कि 11 मई को 1200 लोगों को बेंगलुरू से ट्रेन से लाया जा सकता है. लोगों को ट्रेन से लाने के लिए 50 लाख रुपये रेलवे के पास एडवांस जमा किए गए हैं. प्रवासी मजदूरों की वापसी के लिए भारतीय रेलवे से 8 ट्रेनों का इंतजाम करने का आग्रह किया गया है.

ये भी पढ़ें: त्रिवेंद्र सरकार ने भी अपनाया योगी का घर-वापसी मॉडल, तैयार किया नया प्लान

वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोरोना वायरस ( Coronavirus) की स्थिति पर जानकारी देते हुए अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत (Yugal Kishore Pant) ने बताया कि प्रदेश में आज 4 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. ये सभी बॉर्डर से पकड़े गए थे. इन्हें इंस्टिट्यूशनल क्वॉरंटीन पर रखा गया था. नैनीताल (Nainital covid-19) में 14 दिन से कोई भी पॉजिटिव केस नहीं आया है.

watch live tv: 

 

Trending news