बिजली विभाग का कारनाम, बिना खेत वाले किसान को दिया 26 लाख का बिल
Advertisement

बिजली विभाग का कारनाम, बिना खेत वाले किसान को दिया 26 लाख का बिल

किसान रामू राठौर ने बताया कि मेरे पास जमीन भी नहीं है और 5-5 बेटियों की शादी करनी है. 26 लाख का बिल कैसे आ गया है, समझ नहीं आ रहा है.

बिल के साथ किसान

दया शंकर/ उन्नाव:  उत्तर प्रदेश के उन्नाव से बिजली विभाग का एक बड़ा कारनामा सामने आया है. यहां एक किसान को 26 लाख का बिल भेज दिया गया. बिल पहुंचने के बाद से किसान के घर पर अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है. फिलहाल मामला विद्युत विभाग की जानकारी में है और जांच चल रही है.

जानिए एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बों के रंग का गणित, क्यों होते हैं लाल-नीले?

क्या है पूरा मामला?
 गंगा घाट थाना क्षेत्र के बेहटा गांव के रहने वाले भूमिहीन किसान रामू राठौर के घर 26 लाख का बिजली बिल पहुंच गया. इसके बाद परिवार के लोग पेरशान हो गए. किसान लगातर विद्युत विभाग के अधिकारियों के चक्कर काट रहा है लेकिन किसान कि समस्या की कोई सुध नहीं ले रहा है. किसान रामू राठौर ने बताया कि मेरे पास जमीन भी नहीं है और 5-5 बेटियों की शादी करनी है. 26 लाख का बिल कैसे आ गया है, समझ नहीं आ रहा है. अधिकारी लगातार केवल आश्वासन दे रहे हैं. कोई कुछ ध्यान नहीं दे रहा है.

Last Solar Eclipse 2020: जानिए कब लगेगा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, रखें इन बातों की सावधानी

विद्युत विभाग कर रहा है जांच
विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता उपेन्द्र तिवारी का कहना है कि मामला जानकारी में अभी आया है. किसान का बिल तत्काल सही कराया जा रहा है. तकनीकी फॉल्ट की वजह से 26 लाख का बिल पहुंचा है. कभी-कभी मीटर 8 हजार, 80 हजार यूनिट से बिल जनरेट कर देता है. इस तरीके के और भी बिलों को तत्काल सही कराया जाएगा. 

उत्तराखंड परिवहन निगम की हालत खराब, कर्मचारियों को नहीं दे पा रहा है वेतन

कमियों को दूर करने के लिए सक्रिय है सरकार
ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा हाल ही में कई सब स्टेशन का दौरा करते नजर आए हैं. इस दौरान वह लगातार बिजली बिल को सही करने और निर्बाध बिजली देने के लिए अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं.  हाल ही में वह उपभोक्ताओं से फीडबैक लेते नजर आए थे.  ऐसी कमियों को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है. 

WATCH LIVE TV

Trending news