close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उन्नाव गैंगरेप आरोपी कुलदीप सेंगर को जेल में चाहिए VIP ट्रीटमेंट, पत्र लिखकर की मांग

बीजेपी विधायक ने पत्र में कहा, 'मैं एक वर्तमान विधायक हूं कोई पेशेवर अपराधी नहीं हूं. इसलिए मुझे जेल में वीआईपी सुविधाएं मिलनी चाहिए'. 

उन्नाव गैंगरेप आरोपी कुलदीप सेंगर को जेल में चाहिए VIP ट्रीटमेंट, पत्र लिखकर की मांग
उन्नाव गैंगरेप में आरोपी बीजेपी विधायक सीतपुर जेल में बंद है, उन्होंने प्रशासन को पत्र लिखा है.

नई दिल्ली/उन्नाव: उन्नाव गैंगरेप के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर ने शासन को एक पत्र लिखा है. कुलदीप सेंगर ने अपने विधायक होने का हवाला देते हुए शासन को एक पत्र लिखकर जेल के अंदर सुपीरियर क्लास वाली सुविधाएं देने की बात कही. पत्र में उन्होंने कई सुविधाओं की मांग की है. आपको बता दें कि बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर उन्नाव गैंगरेप के आरोप में सीतपुर जेल में बंद हैं. 

ये भी पढ़ें: उन्‍नाव गैंगरेप : CBI रिमांड खत्‍म होने पर सीतापुर जेल भेजे गए BJP MLA कुलदीप सिंह सेंगर

पत्र में क्या लिखा
उन्नाव गैंगरेप के आरोपी यूपी के उन्नाव से बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर ने पत्र में कहा, 'मैं एक वर्तमान विधायक हूं कोई पेशेवर अपराधी नहीं हूं. इसलिए मुझे जेल में वीआईपी सुविधाएं मिलनी चाहिए. मेरा खाना भी जेल में अलग बनना चाहिए'. कुलदीप ने खासतौर से जेल की हवालात से बाहर सोने, ठंडी हवा के लिए कूलर और जेल के अंदर अलग खाना बनाने की मांग की है. 

ये भी पढ़ें: उन्नाव गैंगरेप केस: पीड़ित परिवार से पूछताछ करने फिर उन्नाव पहुंची CBI

क्या होता है सुपीरियर और आम बंदी में अंतर
आपको बता दें कि जेल के अंदर दी जानी वाली सुविधाओं में आम बंदी को खाने के लिए एक प्लेट और एक गिलास दिया जाता है. सोने के लिए दरी, कम्बल दिया जाता है और सभी आम कैदियों का खाना एक साथ तैयार किया जाता है. वहीं, सुपीरियर क्लास के बंदियों के लिए जेल में एक मेज, एक चौकी, अखबार, सोने के लिए लकड़ी का तख्त, दरी, कॉटन की चादर, मच्छरदानी, एक जोड़ी चप्पल, कूलर की व्यवस्था होती है. इसके साथ ही उन्हें बाहर के खाने के साथ जेल के अंदर अलग से खाना बनवाने लोगों की सुविधाएं दी जाती है.