अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से जुड़े ISIS के संदिग्‍ध आतंकियों की तलाश तेज, UP ATS ने रखा इनाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2012801

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से जुड़े ISIS के संदिग्‍ध आतंकियों की तलाश तेज, UP ATS ने रखा इनाम

Aligarh News : यूपी एटीएस ने नवंबर माह में अलीगढ़ ISIS मॉड्यूल के 7 आतंकियों को गिरफ्तार किया था. इस बीच ATS ने इस आतंकी नेटवर्क के फरार चल रहे 2 शीर्ष आतंकियों की तलाश तेज कर दी है.

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से जुड़े ISIS के संदिग्‍ध आतंकियों की तलाश तेज, UP ATS ने रखा इनाम

Aligarh News : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में आईएसआईएस की विचारधारा से प्रेरित दो छात्रों पर यूपी एटीएस ने इनाम घोषित किया है. यूपी एटीएस के मुताबिक, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र अब्दुल समद और फैजान बख्तियार  पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है. 

आतंकी कनेक्‍शन मिला 
यूपी एटीएस ने नवंबर माह में अलीगढ़ ISIS मॉड्यूल के 7 आतंकियों को गिरफ्तार किया था. इसमें अब्दुल्ला अर्शलान, माज बिन तारिक, नावेद, वजीउद्दीन, राकिब इमाम, नोमान और मोहम्मद नाजिम थे. इस बीच ATS ने इस आतंकी नेटवर्क के फरार चल रहे 2 शीर्ष आतंकियों की तलाश तेज कर दी है. इनके नाम अब्दुल समद मलिक और फैजान बख्तियार हैं. इन सभी का कनेक्शन अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) से पाया गया है. 

कौन है अब्‍दुल समद?
अलीगढ़ ISIS मॉड्यूल से जुड़ा अब्दुल समद फ‍िलहाल यूपी ATS की टॉप लिस्ट में शामिल है. वह ATS के अलीगढ़ प्रभारी द्वारा दर्ज FIR में नामजद आरोपित है. जानकारी के मुताबिक, मूल रूप से संभल जिले के निवासी अब्दुल को अरबी भाषा की बहुत बारीक जानकारी है. वह इस समूह में सबसे ज्यादा चरमपंथी सोच वाला है जो युवाओं को मानव बम तक बनने तक के लिए उकसाता है. 

MSW की पढ़ाई कर रहा अब्‍दुल 
अब्दुल ने 2019 से 2022 तक अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है. फिलहाल 2022 से वह मास्टर इन सोशल वर्किंग (MSW) की पढ़ाई कर रहा है. अब्दुल्ला अर्शलान की गिरफ्तारी के बाद से ही अब्दुल समद फरार चल रहा है जिसे पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं. अब यूपी एटीएस ने उसपर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया है. 

कौन है फैजान बख्तियार?
वहीं, फैजान बख्तियार भी अलीगढ़ ISIS मॉड्यूल से जुड़ा बताया जा रहा है.  फैजान बख्तियार मूल रूप से प्रयागराज का रहने वाला है. वह युवाओं को चरमपंथी बनाने के लिए सोशल मीडिया के प्रयोग में माहिर बताया जा रहा है. फिलहाल उसने अपने इंस्टाग्रम एकाउंट को लॉक कर दिया है. फैजान पर दूसरे जिलों से अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त का भी आरोप है. वह भी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से M.SW (मास्टर इन सोशल वर्किंग) का कोर्स कर रहा है. 

Trending news