यूपी बोर्ड 10th और 12th कंपार्टमेंट-इंप्रूवमेंट एग्जाम की डेट जारी, 3 अक्टूबर को होंगी परीक्षाएं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand748377

यूपी बोर्ड 10th और 12th कंपार्टमेंट-इंप्रूवमेंट एग्जाम की डेट जारी, 3 अक्टूबर को होंगी परीक्षाएं

हाईस्कूल की परीक्षा पहली पाली में सुबह 8:00 से 11:15 बजे तक होगी, इंटरमीडिएट की कंपार्टमेंट परीक्षा 3 अक्टूबर को दूसरी पाली में शाम 2:00 बजे से 5:15 बजे तक होगी. 

सांकेतिक तस्वीर.

मो. गुफरान/प्रयागराज: यूपी बोर्ड ने वर्ष 2020 की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट कंपार्टमेंट एवं इंप्रूवमेंट परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है. हाईस्कूल और इंटरमीडिएट कंपार्टमेंट व इंप्रूवमेंट परीक्षाएं 3 अक्टूबर को आयोजित होंगी. हाईस्कूल की परीक्षा पहली पाली में सुबह 8:00 से 11:15 बजे तक होगी, इंटरमीडिएट की कंपार्टमेंट परीक्षा 3 अक्टूबर को दूसरी पाली में शाम 2:00 बजे से 5:15 बजे तक होगी.

मुगल म्यूजियम का नाम बदलने से अखाड़ा परिषद गदगद, कहा- बाकी इमारतों का भी बदलें नाम

जिला मुख्यालयों पर डीआईओएस द्वारा तय परीक्षा केंद्रों पर आयोजित परीक्षाएं होंगी. परीक्षा के दौरान छात्र-छात्राओं कोविड-19 गाइडलाइंस व सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा. परीक्षा केंद्रों को एक दिन पूर्व सेनेटाइज कराया जाएगा. परीक्षार्थियों को मास्क पहन कर आना होगा अनिवार्य होगा. जिन परीक्षार्थियों के पास मास्क नहीं होगा उन्हें डीआईओएस मास्क उपलब्ध कराएंगे.

अयोध्या: इस बार फिल्मी सितारों से सजेगी रामलीला, रवि किशन भरत तो शाहबाज बनेंगे रावण

परीक्षा केंद्रों पर तैनात शिक्षक व अन्य कर्मचारी भी अनिवार्य रूप से मास्क पहनेंगे. कोविड-19 लक्षण वाले परीक्षार्थियों को अलग कक्ष में बैठाया जाएगा. परीक्षा कक्ष में परीक्षार्थी मोबाइल समेत किसी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस नहीं ले जा सकेंगे. कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट परीक्षा सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में आयोजित होगी. यूपी बोर्ड के सचिव दिव्य कांत शुक्ला ने यह जानकारी मंगलवार को दी.

WATCH LIVE TV

Trending news