UP BUDGET 2019: मायावती बोलीं, 'जनता बहुत होशियार है और सब जानती-समझती है'

मायावती ने कहा कि चुनावी वर्ष में बीजेपी सरकारों का बजट चाहे कितना भी लुभावना क्यों ना हो. जनहित और जनकल्याण का काम ही जनता के लिए महत्तवपूर्ण होते हैं. 

UP BUDGET 2019: मायावती बोलीं, 'जनता बहुत होशियार है और सब जानती-समझती है'
मायावती की फाइल फोटो.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने कहा कि चुनावी वर्ष में बीजेपी सरकारों का बजट चाहे कितना भी लुभावना क्यों ना हो, वास्तव में सरकार द्वारा साल भर में किया गया जनहित और जनकल्याण का काम ही जनता के लिए महत्तवपूर्ण होता है. उन्होंने कहा कि केवल संगम स्नान से सरकारों के पाप नहीं धुल सकते हैं, जनता बहुत होशियार है और सब जानती-समझती है.

गुरुवार को योगी सरकार ने 2019-20 का बजट विधानसभा में पेश किया. योगी सरकार इसे अब तक सबसे बड़ा बजट बता रही है. बजट के बाद में मायावती ने ट्वीट किया, चुनावी वर्ष में बीजेपी सरकारों का बजट चाहे कितना भी लुभावना क्यों ना हो, वास्तव में सरकार का साल भर का जनहित व जनकल्याण और अपराध नियंत्रण व कानून व्यवस्था का काम ही आम जनता के लिये महत्तवपूर्ण होता है. 

उन्होंने लिखा है, इन मामलो में केंद्र और खासकर उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार बुरी तरह से विफल हुई है जो जगजाहिर है. केवल संगम स्नान से सरकारों के पाप नहीं धुल सकते हैं, जनता बहुत होशियार है और सब जानती-समझती है.

 

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपने तीसरा बजट पेश किया. यूपी के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने 4 लाख 79 हजार 701 करोड़ 10 लाख रुपये का बजट पेश किया. यह बजट पिछले साल की तुलना में 12 फीसदी अधिक है. बजट पेश करने से पहले योगी कैबिनेट की बैठक हुई, जिसमें बजट प्रस्ताव पास किया गया. बजट में 21 हजार 212 करोड़ 95 लाख की नई योजनाएं सम्मिलित की गई हैं.