देवरिया हत्याकांड: मृतक सत्य प्रकाश दुबे का बेटा फफक पड़ा, योगी सरकार से की हत्यारों के घर ढहाने की अपील
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1902647

देवरिया हत्याकांड: मृतक सत्य प्रकाश दुबे का बेटा फफक पड़ा, योगी सरकार से की हत्यारों के घर ढहाने की अपील

Deoria Murder Case: देवरिया हत्याकांड में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर अब उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का चाबुक चला है. मामले में एक दर्जन से अधिकारियों को पर गिरी गाज.

Deoria Murder News

त्रिपुरेश त्रिपाठी / देवरिया: देवरिया जनपद के रुद्रपुर तहसील क्षेत्र के फतेहपुर गांव में दो अक्टूबर को हुए हत्‍याकांड को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरी तरह से एक्‍शन में है. इस हत्याकांड में 6 लोगों की निर्मम हत्या की गई थी और अब शासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दर्जनभर से अधिक अधिकारियों को निलंबित किया है तो वहीं कई पर विभागीय कार्रवाई का भी निर्देश दिया है. इस मामले में योगी सरकार ने कार्रवाई करते हुए देवरिया के एसडीएम-तहसीलदार के साथ ही सीओ समेत 15 अधिकारियों को सस्पेंड किया है. इसके साथ ही मृतक सत्यप्रकाश दुबे के बेटे ने भी मामले को लेकर अपनी बात रखी है. 

थाना प्रभारी भी निलंबित
दरअसल, सीएम योगी ने बीते गुरुवार को देवरिया हत्‍याकांड की समीक्षा की और फिर एसडीएम-तहसीलदार समेत 15 अफसरों को सस्पेंड कर दिया. सीएम योगी ने सख्ती से कहा है ति दोषी कोई भी हो कार्रवाई हर एक पर होनी चाहिए. एसडीएम, दो तहसीलदार, एक सीओ, 3 लेखपाल के साथ ही एक हेड कांस्टेबल और 4 कांस्टेबल, 2 हल्का प्रभारी समेत 1 थाना प्रभारी भी निलंबित अफसरों में शामिल हैं. 

देवेश का बयान
वहीं इस पूरे मामले पर मृतक सत्य प्रकाश दुबे के बेटे देवेश दुबे ने फूट फूट कर रोते हुए अपनी बात रखी. उसने कहा कि वह इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है क्योंकि जब शासन प्रशासन को कार्रवाई करना था तब कार्रवाई नहीं की गई. देवेश ने कहा कि मेरी मांग यह है कि मेरी पूरी प्रॉपर्टी को वापस दिया जाए और आरोपियों का घर गिरवाया जाए क्योंकि मेरे पूरे परिवार को निर्दयतापूर्ण तरीके से काटा गया है. 

घटना को संज्ञान नहीं लिया 
पुलिस के मुताबिक, रुद्रपुर स्थित फतेहपुर गांव में सत्‍य प्रकाश दुबे द्वारा ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्‍जे को लेकर कई बार मुख्‍यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की गई. राजस्‍व विभाग और स्‍थानीय पुलिस अधिकारियों ने घटना को संज्ञान में नहीं लिया.

और पढ़ें- ITBP Sarkari Job Rally: ITBP में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, 69000 सैलरी वाली नौकरी की भर्ती शुरू 

Watch: चोरी के बाद चोरों ने होटल में की मस्ती, देखें कैसे नोटों के साथ रील ने कर दिया GAME OVER

Trending news