मुख्तार की मौत पर क्यों छटपाया विपक्ष, ओवैसी ने बहाए आंसू तो अखिलेश ने 'जहर' को लेकर उठाए सवाल
Advertisement

मुख्तार की मौत पर क्यों छटपाया विपक्ष, ओवैसी ने बहाए आंसू तो अखिलेश ने 'जहर' को लेकर उठाए सवाल

Mafia Mukhtar Ansari Death Political Reaction : राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी (RSSP) के अध्‍यक्ष स्‍वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि परिवार के लोगों ने हत्‍या की आशंका जताई थी. अस्‍पताल में भर्ती थे, डॉक्‍टरों ने उन्‍हें डिस्‍चार्ज किया. दो दिन बाद ही मौत हो गई. परिवार की ओर से लगाए गए हत्‍या के आरोप सच साबित हुआ. मुख्‍तार की यह स्‍वाभाविक मौत नहीं है. 

Mukhtar Ansari

Mafia Mukhtar Ansari Death Political Reaction : बांदा जेल में बंद माफ‍िया मुख्‍तार अंसारी की मौत के बाद सियासत भी गरमा गई है. सपा-बसपा और कांग्रेस समेत AIMIM के नेताओं ने कई सवाल उठाए हैं. तो वहीं, बीजेपी नेताओं ने पलटवार कर इनको शांत कराया है. तो आइये जानते हैं किसने क्‍या कहा?. 

स्‍वामी प्रसाद मौर्या 
राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी (RSSP) के अध्‍यक्ष स्‍वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि परिवार के लोगों ने हत्‍या की आशंका जताई थी. अस्‍पताल में भर्ती थे, डॉक्‍टरों ने उन्‍हें डिस्‍चार्ज किया. दो दिन बाद ही मौत हो गई. परिवार की ओर से लगाए गए हत्‍या के आरोप सच साबित हुआ. मुख्‍तार की यह स्‍वाभाविक मौत नहीं है. कहीं न कहीं साजिशन हत्‍या कराई गई है. इसलिए मैं मांग करता हूं कि उच्‍च न्‍यायालय की देखरेख में जांच होनी चाहिए. 

मायावती 
वहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती ने मुख्तार अंसारी की मौत पर दुख जताया है. उन्होंने कहा, "मुख्तार अंसारी की जेल में हुई मौत को लेकर उनके परिवार द्वारा जो लगातार आशंकायें व गंभीर आरोप लगाए गए हैं उनकी उच्च-स्तरीय जांच जरूरी, ताकि उनकी मौत के सही तथ्य सामने आ सकें. ऐसे में उनके परिवार का दुःखी होना स्वाभाविक. 

अखिलेश यादव 
सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्तार अंसारी की मौत कहा, हर हाल में और हर स्थान पर किसी के जीवन की रक्षा करना सरकार का सबसे पहला दायित्व और कर्तव्य होता है. ऐसे सभी संदिग्ध मामलों में सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश की निगरानी में जांच होनी चाहिए. सरकार न्यायिक प्रक्रिया को दरकिनार कर जिस तरह दूसरे रास्ते अपनाती है वो पूरी तरह गैर कानूनी हैं. जो हुकूमत जिंदगी की हिफाजत न कर पाये उसे सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं. उत्तर प्रदेश सरकारी अराजकता के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है. ये यूपी में कानून-व्यवस्था का शून्यकाल है.

असदुद्दीन ओवैसी
असदुद्दीन ओवैसी ने लिखा, अल्लाह से दुआ है कि गाजीपुर की अवाम ने अपने चहीते बेटे और भाई को खो दिया. मुख्‍तार साहब ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया था कि उन्हें जहर दिया गया था. बावजूद इसके, सरकार ने उनके इलाज पर तवज्जोह नहीं दिया. निंदनीय और अफसोसजनक. 

रामगोपाल यादव 
सपा महासचिव रामगोपाल यादव ने कहा कि पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की जिन परिस्थितियों में मौत हुई है, वो चिंताजनक है. वह पहले ही कोर्ट में अर्जी देकर बता चुके थे कि जहर देकर उनकी हत्या की जा सकती है. मौजूदा व्यवस्था में न तो कोई पुलिस कस्टडी में सुरक्षित है और न ही जेल में. प्रशासनिक आतंक का माहौल पैदा करके लोगों को मुंह बंद रखने पर मजबूर किया जा रहा है. क्या मुख्तार अंसारी के जरिए कोर्ट में दी गई अर्जी के आधार पर यूपी सरकार कोई न्यायिक जांच के आदेश देगी.

पूर्व मंत्री 
वहीं, सपा नेता एवं पूर्व मंत्री यासर शाह ने लिखा, राजनीतिक लाभ के लिए मुख्‍तार की हत्या की गई. मुसलमान नेता नहीं बचेंगे तो किसका नंबर लगाओगे?, अतीक, अशरफ की हत्या हुई थी, जब नगर पालिका चुनाव था. उस समय बीजेपी की हवा खराब थी. मुख्तार की मौत लोकसभा चुनाव सिर पर है. भाजपा की जमीन हिली हुई है. 

पप्‍पू यादव 
कांग्रेस नेता पप्‍पू यादव ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म X पर लिखा, 'पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की सांस्थानिक हत्या हुई है. कानून, संविधान, नैसर्गिक न्याय को दफन कर देने जैसा है." 

तेज प्रताप यादव 
तेज प्रताप यादव ने लिखा, 'यूपी के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के इंतकाल का दुखद समाचार मिला. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति दे तथा शोकाकुल परिजनों को दुख सहने की शक्ति प्रदान करें.'   

संजय निषाद 
वहीं, मंत्री संजय निषाद ने पलटवार करते हुए कहा कि जो लोग मुख्तार की मौत को हत्या या संदिग्ध बता रहे हैं वो एक जांच का विषय है. पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट पर भरोसा किया जा सकता है. किसी की मौत पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. 

मंत्री जसवंत सैनी
मंत्री जसवंत सैनी ने कहा कि माफिया और अपराधी सपा के ही संरक्षण में पले बड़े हैं, इसलिए माफिया की मौत पर मातम मना रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: LIVE : मुख्तार अंसारी का पोस्‍टमार्टम खत्‍म, बांदा से गाजीपुर ले जाया जा रहा माफ‍िया का शव  

यह भी पढ़ें: Mukhtar Ansari Funeral : मुख्‍तार अंसारी के जनाजे में परिवार से कौन-कौन होगा शामिल, बीवी-बेटा क्‍या आ पाएगा?
 

Trending news