देश का दूसरा 'जामताड़ा' बन रहा है नोएडा, एक महीने में 25 लोग हुए ठगी के शिकार

ठगों ने अधिकतर फोन दक्षिणी राज्य और हिमाचल प्रदेश के लोगों को किए हैं. ये सभी ठग नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को झांसा देते हैं. 

देश का दूसरा 'जामताड़ा' बन रहा है नोएडा, एक महीने में 25 लोग हुए ठगी के शिकार
सांकेतिक तस्वीर

नोएडा: उत्तर प्रदेश का आईटी हब कहा जाने वाला नोएडा, अब धीरे-धीरे देश का दूसरा जामताड़ा (Jamtara) बनता जा रहा है. शहर में बैठे जालसाज देश के कई राज्यों के नागरिकों को ठगी का शिकार बना रहे हैं. पिछले एक महीने में 25 से अधिक पीड़ितों ने नोएडा पुलिस से शिकायत दर्ज कराई है. ज्यादातर मामलों में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को बेवकूफ बनाया जा रहा है. 

गृहमंत्री अमित शाह का 'भांजा' बनकर विधायक से ठगी करना चाह रहा था, पुलिस ने किया गिरफ्तार

न पैसा वापस मिला, न ही नौकरी- पीड़ित
ठगी के शिकार पीड़ितों का कहना है कि नोएडा में ऑफिस बताकर जालसाजों ने लूट का जाल बिछाया. अब तक नौकरी नहीं मिली है और न ही पैसे वापस मिले हैं. बता दें, ठगों ने अधिकतर फोन दक्षिणी राज्य और हिमाचल प्रदेश के लोगों को किए हैं. ये सभी ठग नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को झांसा देते हैं. साथ ही साथ बीमा के नाम पर भी लोगों को बेवकूफ बनाया जाता है. इनके अलावा घर के ऊपर टावर लगाने के नाम पर और  कंपनी में निवेश के नाम पर भी लोगों से ठगी की जा रही है. 

हैदराबाद होगा भाग्यनगर? विपक्ष ने CM योगी को घेरा, तो BJP बोली-जो कहते हैं वो करते

'अभियान चलाकर होगी कार्रवाई' 
ठगी और लूट के इन मामलों पर पुलिस का कहना है कि अभियान चलाकर इन फर्जी प्लेसमेंट एजेंसियों की जांच की जाएगी. इलाके में मौजूद प्लेसमेंट एजेंसियों के बारे में जानकारी ली जाएगी. इसके बाद उनकी जांच करके डाटा तैयार किया जाएगा. पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि किन जगहों से फर्जीवाड़ा हो रहा है. 

फेरे से पहले मंडप में बेहोश होकर गिर पड़ा दूल्हा, दुल्हन ने लौटा दी बारात

यूपी का आईटी हब है नोएडा 
नोएडा को यूपी का आईटी हब कहा जाता है. यहां सैकड़ों कॉल सेंटर और प्लेसमेंट एजेंसियां हैं. ऐसे में देश भर के लोग यहां नौकरी के लिए आते हैं. ठग इसका फायदा उठा रहे हैं. कुछ समय पहले करीब 500 करोड़ का 'हैलो बाइक' घोटाला सामने आया था. ठगी सामने आई थी. जिसमें लोगों को बाइक सर्विस में निवेश का झांसा देकर लूट की गई थी. इस मामले में कुछ दिनों पहले ही यूपी एसटीएफ ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है. 

WATCH LIVE TV