बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज बजरंग दल का जिला संयोजक है और हिंसा के बाद से फरार था.

बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज को पुलिस ने किया गिरफ्तार
पुलिस की गिरफ्त में बुलंदशहर हिंसा का मुख्य आरोपी योगेश राज. (फोटो एएनआई)
Play

नई दिल्ली/बुलंदशहर: दिसंबर 2018 की शुरूआत में बुलंदशहर में स्याना हिंसा मामले में प्रशांत नट और कलुआ की गिरफ्तार की बाद यूपी पुलिस ने हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज को गिरफ्तार कर लिया है. योगेश राज को स्याना हिंसा का मुख्य आरोपी बनाया गया था. 

आपको बता दें कि हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज बजरंग दल का जिला संयोजक है और हिंसा के बाद से फरार था. जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने योगेश को बुधवार (02 जनवरी) की रात में गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि योगेश राज की गिरफ्तारी नेताओं की सहयोग के बाद हुई है. हालांकि, पुलिस ने अभी तक उसकी गिरफ्तारी का खुलासा नहीं किया है. बताया जा रहा है कि योगेश राज की गिरफ्तारी पर एसएसपी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं.

हिंसा के बाद से ही आरोपी योगेश राज फरार चल रहा था. बजरंग दल का जिला संयोजक पर आरोप है कि उसने ही हिंसा भड़काई थी, जिसके बाद बुलंदशहर में बवाल शुरू हुआ और एक पुलिसकर्मी सहित दो लोगों की मौत हो गई. योगेश राज ने ही गो हत्या मामले में झूठी एफआईआर दर्ज करवाई थी. पुलिस ने उसे ही मुख्य आरोपी बनाया है. 

हिंसा भड़काने और इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के आरोप में पुलिस ने प्रशांत नट को 25 दिसंबर को गिरफ्तार किया है. वहीं, नए साल के पहले दिन ही पुलिस ने इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह पर कुल्हाड़ी से वार करने वाले शख्स कलुआ को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, कलुआ ने ही सबसे पहले सुबोध कुमार सिंह पर हमला किया था.

आपको बता दें, बुलंदशहर के स्याना इलाके में कथित रूप से गोवंश के अवशेष मिलने के बाद हिंसा फैल गई थी. गोवंश के अवशेष मिलने के बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई थी, पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां लोगों की भीड़ पहले से वहां मौजूद थी. पुलिस भीड़ को समझाने की कोशिश कर रही थी, लेकिन लोग काफी उग्र थे और उन्होंने पुलिस पर ही हमला कर दिया. हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या कर दी गई. वहीं, गोली लगने से सुमित नाम का एक युवक भी मारा गया था.