यूपी सरकार के 3 मंत्रियों के निजी सचिवों को पुलिस की स्पेशल टीम ने किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand486127

यूपी सरकार के 3 मंत्रियों के निजी सचिवों को पुलिस की स्पेशल टीम ने किया गिरफ्तार

निजी सचिवों पर ट्रांसफर, अनुबंध आदि हासिल करने के लिए रिश्वत मांगने का आरोप है. 

फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस की एक स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम ने यूपी सरकार के 3 मंत्रियों के निजी सचिवों को गिरफतार किया है. दरअसल, कुछ समय पहले ही एक टीवी चैनल द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने तीनों वरिष्ठ मंत्रियों ओपी राजभर, संदीप सिंह और अर्चना त्रिपाठी के निजी सचिवों के खिलाफ जांच के आदेश दिए थे. इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने तीनों निजी सचिवों को गिरफ्तार कर लिया है. निजी सचिवों पर ट्रांसफर, अनुबंध आदि हासिल करने के लिए रिश्वत मांगने का आरोप है. 

सूत्रों के अनुसार, एक टीवी चैनल द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन के सामने आने के बाद अतिरिक्त मुख्य सचिव (सचिवालय) महेश गुप्ता ने जांच के आदेश दिए थे. इस स्टिंग ऑपरेशन में पिछड़ा वर्ग के मंत्री ओमप्रकाश राजभर के निजी सचिव ओमप्रकाश कश्यप कथित तौर पर एक ट्रांसफर के लिए 40 लाख रुपए की रिश्वत मांगते देखे जा सकते हैं. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के मंत्री ने स्पष्ट किया था कि उनका इस पूरे प्रकरण से कोई लेना-देना नहीं है और उन्होंने अपने विभाग के मुख्य सचिव से इस पूरे मुद्दे पर जांच का आदेश देने के लिए कहा है.

इसी स्टिंग ऑपरेशन में खनन राज्य मंत्री अर्चना त्रिपाठी की सचिव संवाददाता से सौदा करती देखी जा सकती हैं, जिसमें लगभग आधा दर्जन जिलों के खनन सौदे उनके पक्ष में किए जाने को लेकर सौदा हो रहा है. बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह के निजी सचिव संतोष अवस्थी भी इस स्टिंग ऑपरेशन में किताबों के अनुबंध पर सौदा करते देखे जा सकते हैं. 

(इनपुट आईएएनएस से भी)

Trending news