जेवर एयरपोर्ट जमीन अधिग्रहण: पुलिस ने पथराव करने वाले 64 लोगों पर दर्ज किया मुकदमा
Advertisement

जेवर एयरपोर्ट जमीन अधिग्रहण: पुलिस ने पथराव करने वाले 64 लोगों पर दर्ज किया मुकदमा

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहित जमीन पर सोमवार को कब्जा लेने गई प्रशासन की टीम और किसानों के बीच झड़प हो गई थी. 

(फाइल फोटो)

ग्रेटर नोएडा: जेवर में जमीन अधिग्रहण के दौरान हिंसा मामले में तहसीलदार की तहरीर पर उपद्रवियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने 34 नामजद उपद्रवियों और 30 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. दरअसल, जेवर के रोही गांव में अधिग्रहण करने गई जिला प्रशासन की टीम पर सोमवार को किसानों ने पथराव किया था. इस दौरान पथराव में एसडीएम जेवर गुंजा सिंह और 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. बता दें कि बीते कई दिनों से जमीन अधिग्रहण के खिलाफ किसान प्रदर्शन कर रहे थे. वहीं, जिला प्रशासन प्रदर्शन कर रहे किसानों के आक्रोश को समझने में फेल हो गया था. 

बता दें कि जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहित जमीन पर कब्जा लेने गई प्रशासन की टीम और किसानों के बीच झड़प हो गई थी. जमीन पर कब्जा लेने गई जिला प्रशासन की टीम पर किसानों ने पथराव किया था. जिसमें एसडीएम समेत कई लोग घायल हो गए. साथ ही कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई. हालांकि, प्रशासन ने कड़ी मशक्कत के बाद जमीन पर कब्जा ले लिया था.

गौरतलब है कि किसानों ने आरोप लगाया कि प्रशासन तानाशाह रवैया अपनाए हुए है. साथ ही किसानों ने मुआवजा राशि को बढ़ाने की मांग भी की है. वहीं, जिलाधिकारी बीएन सिंह व यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों के मौके पर पहुंचने के बाद जमीन पर कब्जा ले लिया गया था. तनाव की स्थिति को देखते हुए भारी पुलिस बल को मौके पर तैनात कर दिया गया है.

Trending news