UP: सामूहिक नमाज रोकने गई पुलिस टीम पर हमला, दो जवान गंभीर रूप से जख्मी

घटना में दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हैं. वहीं, घटना के बाद भारी पुलिस बल मौके पर तैनात कर दिया गया है.  

UP: सामूहिक नमाज रोकने गई पुलिस टीम पर हमला, दो जवान गंभीर रूप से जख्मी

कन्नौज: लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश में पुलिस टीम पर जानलेवा हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला कन्नौज का है, जहां कोरोना संकट के बीच अपनी ड्यूटी निभा रहे पुलिसकर्मियों पर कुछ अराजक तत्वों ने हमला कर दिया. दरअसल, शुक्रवार को सदर कोतवाली के कागजियाना मोहल्ले में एक घर पर सामूहिक नमाज पढ़े जाने की जानकारी मिलने पर पुलिस टीम पहुंची थी. जहां स्थानीय लोगों ने टीम पर हमला बोल दिया. घटना में दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हैं. वहीं, घटना के बाद भारी पुलिस बल मौके पर तैनात कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: जुम्मे की नमाज को लेकर नोएडा पुलिस अलर्ट, ड्रोन से रखी जा रही मस्जिद पर नजर

बता दें कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया है. ऐसे में किसी भी तरह के आयोजन पर रोक लगाई गई है. भीड़ के इकट्ठा होने पर मनाई है. लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की गई है. लेकिन बावजूद इसके कई लोग मानने को तैयार नहीं हैं. ऐसे में योगी सरकार ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों, कोरोना संकट में अपनी जिम्मेदारियां निभाने वालों से बदसलूकी करने वालों और हमालवरों पर सख्ती से निपटने के आदेश दिए हैं. आज कन्नौज में नमाज अता करने के लिए भीड़ जुटी. जिसकी सूचना पर पहुंची पुलिस की टीम नमाज पढ़कर निकल रहे लोगों का वीडियो बनाने लगी. यह देख कुछ लोग भड़क गये और पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया, आसपास के कुछ घरों से भी पथराव होने लगा. हमले में एलआईयू सिपाही सहित दो पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हो गए.

हमलावरों की तलाश जारी
घटना स्थल पर पहुंचे आलाधिकारियों ने बताया कि इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. मामले को गंभीरता से लेते हुए हमलावरों की पहचान कर तलाश शुरू कर दी गई है. दोषियों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: प्रयागराज की मस्जिद में छिप कर रह रहे थे थाईलैंड और बांग्लादेशी नागरिक, सभी पर FIR दर्ज

मुजफ्फरनगर में भी हुआ था पुलिस टीम पर हमला
बता दें कि इससे पहले भी कोरोना वॉरियर्स पर हमले हो चुके हैं. हाल ही में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में लॉकडाउन का पालन कराने पहुंची पुलिस टीम पर हमला हुआ था. बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों को समझाने गए पुलिसकर्मियों पर लाठी-डंडों से वार और पथराव किया गया था. घटना में एक सब इंस्पेक्टर व 2 कॉन्स्टेबल घायल हुए थे.