UP Politics: बेदीराम मामले पर बवाल के बाद BJP हाईकमान सख्त, केंद्रीय नेतृत्व ने राजभर को किया दिल्ली तलब -सूत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2312317

UP Politics: बेदीराम मामले पर बवाल के बाद BJP हाईकमान सख्त, केंद्रीय नेतृत्व ने राजभर को किया दिल्ली तलब -सूत्र

UP Politics:  पेपरलीक मामले में एनडीए की सहयोगी दल सुभासपा के विधायक बेदीराम का नाम सामने आने के बाद बवाल मचा हुआ है. मामले को लेकर यूपी से लेकर केंद्रीय नेतृत्व तक सख्त नजर आ रहा है. राजभर को बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने दिल्ली तलब किया है. 

UP Politics: बेदीराम मामले पर बवाल के बाद BJP हाईकमान सख्त, केंद्रीय नेतृत्व ने राजभर को किया दिल्ली तलब -सूत्र

UP Politics:  पेपरलीक मामले में एनडीए की सहयोगी दल सुभासपा के विधायक बेदीराम का नाम सामने आने के बाद बवाल मचा हुआ है. मामले को लेकर यूपी से लेकर केंद्रीय नेतृत्व तक सख्त नजर आ रहा है. सूत्रों के मुताबिक सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को अब बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने दिल्ली तलब किया है. ओपी राजभर अपने बेटे अरविंद राजभर के साथ दिल्ली पहुंचे हैं. 

सीएम योगी से की थी मुलाकात
इससे पहले गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने ओपी राजभर से लोक भवन में मुलाकात की थी. सूत्रों के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुभासपा प्रमुख से बेदीराम के सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को लेकर नाराजगी जताई थी. साथ ही पेपर लीक में संलिप्त मिलने पर बेदीराम पर कड़ी कार्रवाई की करने की बात कही. हालांकि सीएम योगी के एक्स हैंडल से पोस्ट कर इसे शिष्टाचार भेंट ही बताया गया था. 

बेदीराम का वायरल हुआ था वीडियो
जलालपुर कुसिया ब्‍लॉक प्रमुख बादाम देवी के पति व गाजीपुर की जखनियां विधानसभा सीट से सुभासपा विधायक बेदी राम को नीट पेपर लीक का मास्‍टर माइंड बताया गया. यूपी में सियासत गरमा गई. बेदी राम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें वह पैसे लेकर पेपर लीक कराने की बात कहते दिखाई दे रहे हैं. हालांकि, वायरल वीडियो का जी यूपी यूके पुष्टि नहीं करता है. 

कई मुकदमे दर्ज
सुभासपा विधायक बेदी राम पेपर लीक मामले में जेल भी जा चुके हैं. साल 2014 में यूपी एसटीएफ ने उन्‍हें गिरफ्तार किया था. आरोप था कि बेदी राम ने रेलवे सहित विभिन्‍न संस्‍थाओं का पेपर लीक कर अभ्‍यर्थियों से पैसे लेकर नौकरी दिलाने का भी काम करते हैं. शपथपत्र में तीन राज्‍यों में पेपर लीक से जुड़े करीब 8 मुकदमों का जिक्र किया गया है. इसके अलावा एक और मुकदमा उनके ऊपर दर्ज है. 

सपा-कांग्रेस का निशाना
पेपर लीक से बेदी राम का नाम जुड़ते ही यूपी में सियासत भी शुरू हो गई. कांग्रेस और सपा ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म X पर बीजेपी पर निशाना साधा है. सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने लिखा, 'मुख्‍यमंत्री जी आपका खासमखास निकला पेपर लीक का सरगना, बच्‍चों के भविष्‍य के साथ खिलवाड़ करते आपको शर्म नहीं आई'

 

यह भी पढ़ें - UP Politics: प्रवक्ता से बदसलूकी, युवा मोर्चा नेता की धुनाई... आखिर यूपी में क्यों टारगेट पर बीजेपी नेता

यह भी पढ़ें - UP By Polls 2024: अयोध्या में फिर अवधेश कार्ड खेलेगी सपा?, कटेहरी में दिग्गज नेता की बेटी पर खेल सकती है दांव

 

 

Trending news