UP BJP: यूपी के इन जिलों में बदले जाएंगे जिला और महानगर अध्यक्ष, 15 अक्टूबर के बाद गिरेगी गाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2417180

UP BJP: यूपी के इन जिलों में बदले जाएंगे जिला और महानगर अध्यक्ष, 15 अक्टूबर के बाद गिरेगी गाज

UP Politics: उत्तर प्रदेश में भाजपा सदस्यता अभियान पूरा होने के बाद बड़ा बदलाव करेगी. संगठनात्मक चुनाव के जरिए गड़बड़ी करने वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी है. सिर्फ जिलाध्यक्ष ही नहीं बहुत से लोग निशाने पर हैं जिन्होंने गड़बड़ी की है.

UP BJP

UP Politics: भारतीय जनता पार्टी इन दिनों सदस्यता अभियान में जुटी हुई है. उत्तर प्रदेश में पार्टी ने दो करोड़ से ज्यादा सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है. बीजेपी सदस्यता अभियान खत्म होते ही बीजेपी में संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. जानकारी के मुताबिक यूपी की जिन लोकसभा सीटों पर पार्टी को हार का सामना  करना पड़ा, उन जिलों के भाजपा के जिला अध्यक्ष और महानगर अध्यक्ष  बदले जाएंगे.

बड़े पैमाने पर संगठन में बदलाव
यूपी बीजेपी में बड़े पैमाने पर संगठन में बदलाव होगा. मंडल से लेकर ऊपर तक इसका असर दिखाई देगा. करीब 50 ऐसे जिला अध्यक्ष और महानगर अध्यक्ष ऐसे हैं जिनको हटाया जाएगा. लोकसभा चुनाव में जिन सीटों पर पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था उनके जिला और महानगर अध्यक्ष बदले जाएंगे.  

इन पर गिरेगी गाज
बीजेपी ने  प्रदेश को संगठनात्मक दृष्टि से प्रदेश को 98 जिलों में बांट रखा है . सबसे पहले  जिलाध्यक्ष और महानगर अध्यक्ष पर गाज गिरेगी. 15 अक्टूबर के बाद बीजेपी में बड़े बदलाव हो सकते हैं.

बीजेपी सदस्यता अभियान
बीजेपी ने इन दिनों सदस्यता अभियान का पहला चरण शुरू किया है. इसमें दो से 25 सितंबर तक साधारण सदस्य बनाए जाने हैं. दूसरा चरण 1 से 15 अक्टूबर के बीच चलेगा. दूसरा चरण खत्म होते ही पार्टी में संगठनात्मक चुनाव का प्रोसेस शुरू हो जाएगा. सोशल मीडिया पर भी पार्टी विरोधी पोस्ट करने वालों पर बीजेपी की नजर है.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं प्रदेश की हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

TAGS

Trending news