यूपी बीजेपी की हार का कौन जिम्मेदार, लखनऊ में महामंथन के पहले आज बैठक करेंगे प्रदेश भाजपा के महारथी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2333989

यूपी बीजेपी की हार का कौन जिम्मेदार, लखनऊ में महामंथन के पहले आज बैठक करेंगे प्रदेश भाजपा के महारथी

UP Politics: लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खराब प्रदर्शन के बाद 14 जुलाई को लखनऊ में बैठक बुलाई गई है. रांची में भी संघ की तीन दिवसीय बैठक में यूपी के लिए कोई रणनीति तैयार की जा सकती है.  ऐसे में माना जा रहा है कि यूपी में बीजेपी के भविष्य को रोडमैप तैयार होगा? 

UP Politics

UP Politics: उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त पर मंथन के बाद भारतीय जनता पार्टी अब दोबारा से उभरने के कोशिश में जुट गई है. लखनऊ में 3 दिन तक डेरा जमाकर बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष हार की वजह तलाश चुके हैं वहीं सीएम योगी जनप्रतिनिधियों के साथ बातचीत कर विधानसभा स्तर पर सभी से रिपोर्ट ले रहे हैं. अब बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 14 जुलाई को लखनऊ में है, जिसमें पार्टी के खिसके जनाधार को पाने के लिए कवायद तेज होगी.वहीं रांची में भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारकों की तीन दिवसीय बैठक में यूपी के लोकसभा चुनाव के नतीजों पर चर्चा के साथ आगे की राह भी तय की जाएगी. प्रदेश की कार्यसमिति की बैठक में आमतौर पर 300 के करीब नेता शामिल हुआ करते थे, लेकिन इस बार इनकी संख्या 3 हजार से अधिक होगी.

यूपी में बीजेपी सांसद विधायकों की सुरक्षा में कटौती, अलीगढ़ में MP MLC भी नहीं बच सके

 

रांची में संघ बैठक, तय होगी यूपी में आगे की राह
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारकों की रांची में आयोजित तीन दिवसीय बैठक में यूपी के लोकसभा चुनाव के नतीजों पर चर्चा के साथ आगे की राह भी तय की जाएगी. प्रदेश के सभी क्षेत्र और प्रांत प्रचारक बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे हैं. तीन दिवसीय बैठक में लोकसभा चुनाव के नतीजों के बारे में फीडबैक लिया जाएगा. बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत, महासचिव दत्तात्रेय होसबाले, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और सभी प्रांत प्रचारक शामिल होंगे. बैठक के पहले दिन शताब्दी वर्ष समारोह के आयोजन और संगठन का विस्तार करने समेत कई अहम मुद्दों पर  मंथन किया गया. संघ की यह बैठक ऐसे समय हो रही है जब तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी बिसात बिछाई जाने लगी है. संघ अपनी वार्षिक बैठक में लोकसभा चुनाव के नतीजों पर सियासी मंथन करने के साथ-साथ आगामी चुनावी राज्यों के लिए भी रणनीति तैयार कर सकता है.

बैठक में ये होंगे शामिल, तय होगा आगे का एजेंडा
भारतीय जनता पार्टी की एक दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक रविवार 14 जुलाई 2024 को लखनऊ के राम मनोहर लोहिया विधि यूनिवर्सिटी के अंबेडकर ऑडिटोरियम में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक रखी गई है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी की अध्यक्षता में होने वाली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक सहित अन्य प्रमुख नेताओं होंगे.

बीजेपी की 14 जुलाई 2024 को होने वाली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में पार्टी के उत्तर प्रदेश से केन्द्रीय पदाधिकारी, प्रदेश पदाधिकारी, उत्तर प्रदेश से केन्द्रीय मंत्रिमंडल के सदस्यों व राज्य मंत्रिमंडल के सदस्यों सहित पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, विशेष आमंत्रित सदस्य, स्थायी आमंत्रित सदस्य, लोकसभा व राज्यसभा के सांसद, विधायक, एमएलसी, क्षेत्रीय अध्यक्ष, क्षेत्रीय पदाधिकारी, महापौर, जिला पंचायत अध्यक्ष, नगर पालिका/नगर पंचायत अध्यक्ष, ब्लाक प्रमुख, प्रदेश मोर्चो के अध्यक्ष व महामंत्री, क्षेत्रीय मोर्चों के अध्यक्ष व महामंत्री, पार्टी के जिलाध्यक्ष व जिला प्रभारी, जिला महामंत्री, सभी प्रकोष्ठों व विभागों के प्रदेश संयोजक व सहसंयोजक, सहकारी संस्थाओं के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष सहित अन्य प्रमुख नेता सम्मिलित होगें. प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के एजेंडे व अन्य विषयों पर चर्चा के लिए पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक 13 जुलाई को डा. राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय लखनऊ में शाम 06:30 बजे होगी. 

Uttarakhand ByPoll Result: बीजेपी या कांग्रेस, किस पर बरसेगी बदरी विशाल की कृपा, बदरीनाथ और मंगलौर सीट पर स्थिति हो जाएगी साफ
 

Trending news