यूपी में बीजेपी सांसद विधायकों की सुरक्षा में कटौती, अलीगढ़ में MP MLC भी नहीं बच सके
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2333842

यूपी में बीजेपी सांसद विधायकों की सुरक्षा में कटौती, अलीगढ़ में MP MLC भी नहीं बच सके

Security of MP MLC cut in Aligarh: अलीगढ़ में शासन के निर्देश के बाद एमएलसी की सुरक्षा घटाए जाने का फैसला किया गया है. ये निर्देश जनपद सुरक्षा समिति द्वारा उपलब्ध कराई गई आख्या के बाद लिया गया है.

Security cut for BJP MPs and MLAs in UP

Security Cut of MP: शासन स्तर से बीजेपी सांसद सतीश गौतम, एमएलसी चौ. ऋषिपाल सिंह समेत अन्य माननीयों की सुरक्षा में कटौती की गई है. सांसद MLC के अलावा 40 लोगों की सुरक्षा में कटौती की जाएगी.  पूर्व सांसद बिजेन्द्र सिंह से सुरक्षा हटाने का निर्णय लिया गया है.  शासन के निर्देश पर मंडल ,जनपद सुरक्षा समिति की आख्या रिपोर्ट पर शासन ने सुरक्षा हटाने और कटौती करने का फैसला लिया है.

समिति को नहीं मिला और गनर देने का कारण
अलीगढ़ जनपद में 50 फीसदी तक निजी खर्चे पर लोगों ने गनर रखे हुए हैं. जिले में कुल 40 महानुभवों को सरकारी गनर मिले हुए हैं.  जिसमें शासन से पदेन सुरक्षा के अलावा निजी खर्चे पर भी गनर दिए जाते हैं.  समिति की रिपोर्ट के अनुसार एमएलसी चौ.ऋषिपाल सिंह को पदेन सुरक्षा के अलावा निशुल्क एक अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी की अवधि छह महीने बढ़ाई गई है. दूसरा अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी दिए जाने का औचित्य नहीं मिला. समिति की रिपोर्ट के अनुसार इसी तरह सांसद सतीश गौतम को पदेन सुरक्षा के अलावा एक अतिरिक्त गनर के अलावा दूसरा और तीसरा सुरक्षाकर्मी दिए जाने का औचित्य नहीं पाया गया है.

बीजेपी नेता ने की सुरक्षा की मांग
इसके अलावा पूर्व विधायक दलवीर सिंह को शासकीय खर्चे पर और जफर आलम,  प्रमोद गौड़,हाजी जमीरउल्लाह खां, राकेश सिंह 10 प्रतिशत निजी खर्चे पर एक सुरक्षा कर्मी छह माह बढ़ाए जाने का फैसला लिया गया है.  पूर्व विधायक अतरौली वीरेश यादव से सुरक्षा प्रदत्त नहीं कराए जाने का निर्णय लिया गया है.बीजेपी नेता मुकुल उपाध्याय ने भी जान का खतरा बताते हुए सु्रक्षा की मांग की है. जिसके बाद शासन द्वारा जिला स्तर से रिपोर्ट मांगी गई है.

Uttarakhand ByPoll Result: बीजेपी या कांग्रेस, किस पर बरसेगी बदरी विशाल की कृपा, बदरीनाथ और मंगलौर सीट पर स्थिति हो जाएगी साफ

 

Trending news