Mayawati Birthday: बुआ ने बबुआ पर साधा निशाना, बोलीं-'गिरगिट की तरह रंग बदलते हैं अखिलेश, नहीं करेंगे किसी पार्टी से गठबंधन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2060539

Mayawati Birthday: बुआ ने बबुआ पर साधा निशाना, बोलीं-'गिरगिट की तरह रंग बदलते हैं अखिलेश, नहीं करेंगे किसी पार्टी से गठबंधन

Mayawati Birthday: बसपा प्रमुख मायावती आज अपना 68वां जन्मदिन मना रही हैं. बसपा सु्प्रीमो मायावती ने आज 'इंडिया' गठबंधन को लेकर बड़ा एलान करते हुए कहा कि पार्टी अकेले दम पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी.

Mayawati Birthday: बुआ ने बबुआ पर साधा निशाना, बोलीं-'गिरगिट की तरह रंग बदलते हैं अखिलेश, नहीं करेंगे किसी पार्टी से गठबंधन

Mayawati Birthday: आज बसपा प्रमुख मायावती का जन्‍मदिन है. बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ता  राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती का जन्मदिन जन कल्याणकारी दिवस के रूप में मना रहे हैं.  मायावती लखनऊ के प्रदेश कार्यालय में ब्लू बुक 'मेरे संघर्ष में जीवन एवं बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा' का विमोचन करेंगी. बताया जा रहा है कि अपने जन्‍मदिन के मौके पर मायावती विपक्षी इंडिया गठबंधन को लेकर कोई बड़ा एलान कर सकती हैं. मायावती के जन्मदिन पर यूपी के सीएम योगी समेत कई दिग्गजों ने शुभकामनाएं दी हैं. अपने जन्मदिन पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने गिरगिट की तरह रंग बदला. ऐसे लोगों से सावधान रहना चाहिए. पीसी में मायावती ने कहा कि विपक्ष के इंडिया गठबंधन को लेकर सपा मुखिया ने बसपा के लोगों को गुमराह करने के लिए गिरगिट की तरह रंग बदला है. उन्होंने कहा कि बसपा के लोगों को सतर्क रहना होगा. 

बसपा प्रमुख मायावती ने अपने जन्मदिन के पर प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मुफ्त अनाज देकर सरकार लोगों को गुलाम बनाने की कोशिश कर रही है. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने अपने जन्मदिन के मौके पर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीएसपी किसी से गठबंधन नहीं करेगी और अकेले चुनाव लड़ेगी. मायावती ने कहा कि पिछली चार बार की रही सरकारों के दौरान हमने सर्वजन हिताय और सर्वजन सुखाय के लिए काम किया. उसके बाद की आई सरकारें हमारी योजनाओं की नकल करके लोगों को भुलाने में लगी हैं.

प्रेस कॉफ्रेंस को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि किसी पार्टी से गठबंधन नहीं करेंगे. हम अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. भाईचारे के साथ चुनाव लड़ना है. उन्होंने बसपा कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी करने के लिए कहा. सत्ता में भागीदारी सुनिश्चित करेंगे. बसपा चीफ ने कहा कि कई पार्टी बसपा से गठबंधन करना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि दलित समाज को सावधान रहना होगा. उन्होंने कहा कि मेरे बारे में भ्रम फैलाया जा रहा है. राजनीति से सन्यास लेने की बात गलत है. सपा प्रमुख लोगों को बरगला रहे हैं.

गठबंधन से बसपा को नुकसान हुआ है. चुनाव बाद गठबंधन पर विचार कर सकते हैं. मायावती ने पीसी को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव में बेहतर परिणाम ही मेरे लिए तोहफा है.

मायावती का 68वां जन्मदिन
बसपा सुप्रीमो मायावती के जन्मदिन के लिए पार्टी के लखनऊ दफ़्तर में तैयारियां की गई हैं. मायावती आज बीएसपी की ब्लू बुक, 'मेरे संघर्षमय जीवन एवं बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा' भाग-19 के हिंदी और अंग्रेजी संस्करण का विमोचन भी करेंगी. आज सुबह 11 बजे पार्टी दफ्त में प्रेस कॉन्फ़्रेंस बुलाई. जिसमें बसपा सुप्रीमो किताब का विमोचन करेगी और इस पत्रकारों से बात भी करेंगी. आज उनके जन्मदिन के मौके पर बहनजी एप लॉच होगा. कुछ कांग्रेसी नेता उनसे मिलने जा सकते हैं. हालांकि अभी तक इसे लेकर कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी गई है. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बसपा सुप्रीमो मायावती को फोन पर बात कर जन्मदिन की बधाई दी. सीएम योगी ने बसपा सुप्रीमो मायावती की कुशलक्षेम पूछी और उनके दीर्घायु होने की कामना की.

यूपी के पू्र्व सीएम और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती को जन्मदिन की बधाई दी है.

केशव प्रसाद मौर्य ने दी  बधाई
बसपा सुप्रीमो के जन्मदिन पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई है. उन्होंने पोस्ट के ज़रिए उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए लिखा, 'बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मा. सुश्री मायावती जी, आपको जन्मदिन की ह‍ार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. ईश्वर से प्रार्थना है कि आप दीर्घायु हों और सदैव स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें.'

मायावती का जन्मदिन सभी जिला मुख्यालयों पर धूमधाम से तो मनेगा, लेकिन इस मौके पर न केक कटेगा और न ही कंबल सहित कोई दूसरा सामान या मिठाई बांटी जाएगी.

Munawwar Rana: रुला गए 'माशूका' से ज्यादा 'मां' को कलम से उकेरने वाले मुनव्वर राणा, पढ़िए उनके कुछ चुनिंदा शेर

Munawwar Rana: शायरों की महफिल हो गई सूनी, मशहूर शायर मुनव्वर राणा का निधन

Makar Sankranti: अगले 72 सालों तक मकर संक्रांति 14 या 15 जनवरी को, आज ही जान लें जिंदगी भर नहीं रहेगा कनफ्यूजन

 

Trending news