SP और BSP होते हुए फिर Congress में लौटे इमरान मसूद, राहुल के इस करीबी नेता ने दिलाई सदस्यता
Advertisement

SP और BSP होते हुए फिर Congress में लौटे इमरान मसूद, राहुल के इस करीबी नेता ने दिलाई सदस्यता

UP Politics :  लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं का इस दल से उस दल में आने-जाने का सिलसिला शुरू हो गया है. कांग्रेस ने यूपी में बीएसपी के दिग्गज नेता इमरान मसूद को अपने पाले में कर लिया है.  हालांकि इससे पहले भी वह कांग्रेस में रह चुके हैं.

SP और BSP होते हुए फिर Congress में लौटे इमरान मसूद, राहुल के इस करीबी नेता ने दिलाई सदस्यता

Imran Masood Joins Congress: पूर्व बसपा नेता इमरान मसूद शनिवार आखिरकार फिर कांग्रेस के हो गए हैं. 7 अक्टूबर बीएसपी के इस फायर ब्रांड नेता ने एक बार फिर कांग्रेस (Congress) का दामन थाम लिया. दिल्ली में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. इमरान ने 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी थी. 

इसके बाद इमरान मसूद सपा में चले गए थे, लेकिन वहां भी वे ज्यादा दिन तक नहीं रहे और फिर बीएसपी में चले गए थे. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की तारीफ करने पर हाल ही में बसपा (BSP) सुप्रीमो और यूपी की पूर्व सीएम मायावती (Maywati) ने अनुशासनहीनता के आरोप में उन्हें पार्टी से निकाल दिया था.  

अजय राय की अहम भूमिका
दरअसल पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western UP )में कांग्रेस के पास कोई बड़ा नेता नहीं है. इमरान मसूद की अल्पसंख्यकों में भी अच्छी पकड़ है. हालांकि इमरान मसूद ने जिस समय कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की है, उस समय उनके पास अधिक विकल्प नहीं थे. बीएसपी से निकाले जाने के बाद उन्हें टिकट मिलना मुश्किल था. सपा से भी उनके सिसायी रिश्ते ठीक नहीं हैं. बताया जा रहा  है इमरान मसूद को पार्टी में लेकर आने में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय की अहम भूमिका है. सहारनपुर (Saharanpur) से उन्हें कांग्रेस पार्टी टिकट दे सकती है. इमरान की ज्वाइनिंग के समय दिल्ली में अजय राय (Ajai Rai) भी मौजूद रहे.

"राहुल गांधी बीजेपी को रोक सकते हैं"

इमरान मसूद ने राहुल गांधी असली हीरो बताते हुए कहा है कि ''राहुल गांधी ही भाजपा को रोक सकते हैं.'' उन्होंने सदस्यता ग्रहण करने से पहले कहा था कि ''विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को छोड़कर सपा में जाकर वे संतुष्ट थे, लेकिन बात नहीं पाई. अखिलेश यादव ने उनसे किए वादे पूरे नहीं किए.'' 

 यह भी पढ़ें: UP PCS Transfer List 2023: गोरखपुर से कानपुर तक पीसीएस अफसरों के ताबड़तोड़ तबादले, योगी सरकार का चला चाबुक

लोकसभा चुनाव लड़ने का दिया संकेत
पूर्व बसपा नेता ने कहा कि चुनाव के दौरान समर्थकों का बहुत दबाव था, इसलिए पार्टी छोड़ने का फैसला लिया था. फिर बसपा में आ गए और इन्होंने खुद ही निष्कासित कर दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का काफी अच्छा भविष्य है. पार्टी को मजबूत करूंगा अगर पार्टी टिकट देगी तो देखा जाएगा.

Watch: Asian Games 2023 में सोना जीतकर लाने वाले अन्नु रानी का जोरदार स्वागत, लोगों ने सिर आंखों पर बैठाया

Trending news