UP Politics: बसपा में बढ़ा आकाश आनंद का कद, मायावती ने सौंपी चार चुनावी राज्यों की कमान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2401837

UP Politics: बसपा में बढ़ा आकाश आनंद का कद, मायावती ने सौंपी चार चुनावी राज्यों की कमान

UP Politics: बसपा चीफ मायावती फिर से बीएसपी की अध्यक्ष चुन ली गई हैं. बीएसपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आकाश आनंद का भी कद बढ़ाया गया,

BSP national executive meeting

UP Politics: मायावती फिर चुनी गईं बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष. पार्टी में 21 साल से लगातार अध्यक्ष हैं बहनजी. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आकाश आनंद का भी कद बढ़ाया गया, नेशनल कोऑर्डिनेटर के साथ हरियाणा, जम्मू कश्मीर, झारखंड, महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी बने आकाश.

आकाश आनंद बैठक के बाद शुरू करेंगे चुनाव प्रचार अभियान
बसपा के पार्टी सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय को-ऑर्डिनेटर आकाश आनंद इस बैठक के बाद चुनाव प्रचार अभियान शुरू करेंगे. बसपा उत्तरप्रदेश में छह सीटों पर बतौर विधानसभा क्षेत्र प्रभारी प्रत्याशियों के नाम तय कर चुकी है.  इन सीटों पर चल रही तैयारी के साथ बची सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा होगी. 

संन्यास का कोई इराद नहीं-मायावती

बसपा चीफ मायावती पहले ही दावा कर चुकी हैं कि उनका अभी राजनीति से संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है. बीएसपी चीफ के इस बयान ने साफ कर दिया है कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मायावती को फिर से पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनना तय माना जा रहा है. मायावती ने ट्वीट कर लिखा-बहुजनों के अम्बेडकरवादी कारवाँ को कमजोर करने की विरोधियों की साजिशों को विफल करने के संकल्प हेतु बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर एवं मान्यवर श्री कांशीराम जी की तरह ही मेरी जिन्दगी की आखिरी सांस तक बीएसपी के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान मूवमेन्ट को समर्पित रहने का फैसला अटल।

बढ़ सकता है आकाश आनंद का कद

बीएसपी में पहले तीन साल पर पार्टी के अध्यक्ष का चुनाव होता था. अब ये चुनाव पांच साल बाद होने लगा है. संभावना है कि मायवती के भतीजे आकाश आनंद का पार्टी में कद बढ़ जाए. मायावती ने उनको अपना उत्तराधिकारी चुना है.

UP Politics: यूपी उपचुनाव में अखिलेश यादव का बड़ा दांव, दो सीटों पर प्रत्‍याशियों के नाम फाइनल!

Trending news