UP Politics: यूपी में गठबंधन क्यों नहीं करेगी बसपा, मायावती ने लोकसभा चुनाव के पहले बताई बड़ी वजह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1837662

UP Politics: यूपी में गठबंधन क्यों नहीं करेगी बसपा, मायावती ने लोकसभा चुनाव के पहले बताई बड़ी वजह

UP News: बसपा प्रमुख मायावती ने लोकसभा चुनाव पर बड़ा ऐलान कर दिया है. उन्होंने गठबंधन की संभावनाओं पर विराम लगाते हुए समाजवादी पार्टी और कांग्रेस को तगड़ा झटका दिया है. 

Mayawati BSP

Mayawati News: बसपा सुप्रीमो मायावती ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान बुधवार को कर दिया. मायावती ने कहा कि बसपा अकेले आम चुनाव में उतरेगी. मायावती ने कहा, भाजपा जनाधार खो रही है और चुनाव एकतरफ़ा नहीं है, बल्कि दिलचस्प होगा.लिहाजा तन-मन और धन से जुटिए. मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे गांव-गांव और गली-गली जाकर पार्टी की नीतियों और सिद्धांतों का प्रचार करें. केंद्र और राज्य सरकार की नाकामियों को जनता के बीच पहुंचाएं. महंगाई, रोजगार जैसे मुद्दों को गंभीरता से उठाएं. 

मायावती ने राजनीतिक घोषणा के साथ यह भी बताया कि क्यों उनकी पार्टी यूपी या राज्य से बाहर किसी भी दल से गठबंधन को लेकर उत्सुक नहीं है. मायावती ने कहा कि बसपा का काडर वोट आसानी से दूसरे दलों को स्थानांतरित हो जाता है, लेकिन दूसरे दलों का मत कभी बीएसपी को नहीं मिल पाता है. इस कारण पार्टी को गठबंधन में नुकसान होता है. मायावती की पार्टी बसपा ने मुलायम सिंह यादव के सपा की कमान संभालने के दौरान और फिर अखिलेश यादव के नेतृत्व के दौरान समाजवादी पार्टी से गठबंधन किया, लेकिन इसका कोई फायदा चुनाव में उसे नहीं मिला. 

मायावती ने कहा कि अगला लोकसभा चुनाव एकतरफा नहीं होने वाला है. भाजपा का जनाधार लगातार गिर रहा है. कांग्रेस की तरह उसकी भी कथनी और करनी में काफी अंतर है. जनता से जुड़े मुद्दों पर केंद्र और राज्य सरकार पूरी तरह विफल रही है. 

मायावती ने आरोप लगाया कि बीजेपी जातिवादी और सांप्रदायिक राजनीति कर समाज को धर्म और जाति के नाम पर बांटने में लगी हुई है. इससे आम जनता काफी परेशान है. लिहाजा अगला लोकसभा चुनाव नई राजनीतिक करवट लाने वाला है. मायावती ने इशारों इशारों में सपा पर भी निशाना साधा. 

 

Trending news