Chhattisgarh Election Results 2023 Live: छत्तीसगढ़ में क्या 'महादेव' ने कांग्रेस को हराया, BJP ने किया उलटफेर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1990725

Chhattisgarh Election Results 2023 Live: छत्तीसगढ़ में क्या 'महादेव' ने कांग्रेस को हराया, BJP ने किया उलटफेर

Chhattisgarh Election Results Live: छत्तीसगढ़ विधानसभा की 90 सीटों पर चुनाव हुए हैं. इसमें बीजेपी 50 का आंकड़ा रुझानों में पार कर गई है. कांग्रेस सत्ता गंवाती दिख रही है. 

Chhattisgarh Election Results 2023

Chhattisgarh Election Results 2023 Live Updates: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के रुझानों की बात करें तो बीजेपी सत्ता की ओर बढ़ रही है. उसे रुझानों में 54 सीटें मिलती दिख रही हैं. जबकि कांग्रेस 35 पर सिमटती दिख रही है. माना जा रहा है कि शीर्ष नेतृत्व द्वारा भूपेश बघेल पर आंख मूंदकर भरोसा करना और उन्हें चुनाव में पूरी तरह से निर्णय लेने की छूट देना कांग्रेस हाईकमान को भारी पड़ा. भूपेश बघेल के खिलाफ महादेव ऐप के घोटाले ने भी ऐन वक्त पर पलीता लगाया. आदिवासी इलाकों में केंद्रीय योजनाओं का प्रचार-प्रसार बीजेपी के पक्ष में गया.

भूपेश बघेल स्वयं अपनी पाटन सीट पर कुछ हजार वोटों से आगे हैं. बघेल सरकार के ज्यादातर मंत्री चुनाव में हार की ओर बढ़ते दिख रहे हैं. बस्तर रीजन में भी बीजेपी जीत की ओर अग्रसर है.

90 सीटों पर चुनाव 

छत्तीसगढ़ विधानसभा की 90 सीटों पर चुनाव हुआ और इसके लिए 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में वोट डाले गए. राज्य के 76.31 प्रतिशत वोटर्स ने अपने अधिकरा का इस्तेमाल किया. साल 2003 से 2018 तक लगातार 15 साल से सत्ता में रही बीजेपी को उम्मीद है कि फिर से राज्य की जनता उसे मौका देगी. राज्य में कांग्रेस भी सत्ता में वापसी के लिए जोर लगा रही है. कांग्रेस को उम्मीद है कि सीएम भूपेश बघेल की अगुआई में पार्टी ने जो कार्य किए हैं, जनता उसे पसंद कर रही है. हालांकि परिणाम आने के बाद सब साफ होने लगेगा. 

Chhattisgarh Elections: बीजेपी नेता विजय बघेल सीएम बघेल के प्रतिनिधित्व वाली पाटन सीट पर आगे चल रहे हैं.

Chhattisgarh Assembly Election 2023 Result, CG Chunav Parinam: छत्तीसगढ़ में शुरुआती रुझानों में टक्कर देखने को मिल रहा है. कांग्रेस-भाजपा एक दूसरे पर बढ़त बना रही हैं. वहीं कड़ी सुरक्षा में मतगणना की जा रही है.

CG Election Result 2023: कांग्रेस की बढ़त
फस्ट राउंड के बाद जांजगीर चांपा में कांग्रेस प्रत्याशी ब्यास कश्यप 306 वोट से आगे हैं.भाजपा प्रत्याशी संतोष लहरे 700 वोट से  पामगढ़ में आगे हैं. अकलतरा विधनसभा से 1718 वोट से कांग्रेस के राघवेंद्र सिंह आगे चल रहे हैं. भाजपा के सौरभ सिंह दूसरे नम्बर पर हैं.

Chhattisgarh Assembly Election 2023: कांग्रेस कहां-कहां आगे है?
 बस्तर विधानसभा सीट पर चरण

 भाजपा : 3550
 कांग्रेस : 3595
कांग्रेस आगे

जगदलपुर विधानसभा सीट पर चरण
भाजपा : 6904
कांग्रेस : 3939
भाजपा आगे

 चित्रकोट विधानसभा सीट पर चरण
 भाजपा : 2968
 कांग्रेस : 3167
कांग्रेस आगे

Watch Election Result 2023: राजस्थान में कमल खिलने के आसार, रुझानों में बीजेपी कांग्रेस से आगे

Trending news