Loksabha Chunav 2024: यूपी में फिर साथ दिखेगी 'दो लड़कों की जोड़ी', अखिलेश के तंज के बाद भारत जोड़ो न्याय यात्रा के न्योते पर बदला कांग्रेस का रुख
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2097600

Loksabha Chunav 2024: यूपी में फिर साथ दिखेगी 'दो लड़कों की जोड़ी', अखिलेश के तंज के बाद भारत जोड़ो न्याय यात्रा के न्योते पर बदला कांग्रेस का रुख

Congress Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को "भारत जोड़ो न्याय यात्रा" में शामिल होने का न्योता भेजा है. 16 फरवरी को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के यूपी पहुंचेगी.

congress invited SP akhilesh yadav for bharat jodo nyay yatra

SP-Congress Loksabha Chunav 2024: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ( Congress President Mallikarjun Kharge) ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (SP President Akhilesh Yadav) को भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Congress Bharat Jodo Nyay Yatra in UP) में शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र भेजा है. 16 फरवरी को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा उत्तर प्रदेश पहुंचेगी. यहां चंदौली के सैयदराजा स्थित नेशनल इंटर कॉलेज में जनसभा आयोजित होगी. जिसमें शिरकत करने के लिए कांग्रेस की ओर से अखिलेश यादव को न्योता भेजा गया है. 

जब अखिलेश ने कहा- हमें निमंत्रण ही नहीं मिलता 
गौरतलब है कि बीते दिनों अखिलेश यादव ने कहा था कि उन्हें भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने के लिए निमंत्रण नहीं मिलता है. दरअसल, अखिलेश यादव ने भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के मीडिया के सवाल पर जवाब देते हुए कहा था, "मुश्किल तो यह है कि कई बड़े आयोजन होते हैं, लेकिन हम लोगों को निमंत्रण ही नहीं मिलता. तो हम अपने आप क्या निमंत्रण मांगें." 

वहीं, सपा अध्यक्ष के बयान के बाद कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश की प्रतिक्रिया सामने आई थी. जिसमें उन्होंने कहा था, "उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के विस्तृत रूट और कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही है. एक-दो दिन में इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा. इसके बाद इसे राज्य में INDIA गठबंधन के घटक दलों के साथ साझा किया जाएगा. उनका भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भाग लेना INDIA गठबंधन को और मजबूत करेगा. 16 फरवरी की दोपहर को यात्रा के यूपी में प्रवेश करने की उम्मीद है." 

यूपी में कांग्रेस-सपा-रालोद के बीच सीटों के बंटवारे की तस्वीर साफ नहीं 
लोकसभा चुनाव को ज्यादा समय नहीं बचा है. वहीं, राहुल गांधी की न्याय यात्रा यूपी के नजदीक आती जा रही है, लेकिन अभी तक इंडिया गठबंधन में शामिल कांग्रेस, रालोद और सपा के बीच सीटों के बंटवारे की तस्वीर साफ नहीं हो पाई है. अभी कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच सीटों को लेकर खींचतान मची हुई है. सपा की ओर से 11 सीटें दिए जाने के बाद से कांग्रेस नाराज चल रही है. कांग्रेस 11 सीटों से ज्यादा पर चुनाव लड़ना चाहती है. ऐसे में वह ज्यादा सीटों की मांग रही है.

वहीं, रालोद को भी सपा ने सात सीटें दी हो, लेकिन वहां भी कई सीटों पर पेंच फंसा हुआ है. रालोद ने भी अपने हिस्से की सीटें बढ़ाने की बात रखी है. इसी बीच चर्चाएं चल रही हैं कि सपा के साथ तालमेल न बैठने से कांग्रेस बसपा की ओर जा सकती है. जबकि रालोद की बात भाजपा से चल रही है. अगर हालात यही रहे तो गठबंधन में पड़ती नजर आ सकती है. 

Loksabha Election 2024: बेटे-बेटियों को टिकट की जुगाड़ में बुजुर्ग नेता, दिल्ली से लखनऊ तक बहा रहे पसीना

Trending news