UP News: स्वामी प्रसाद मौर्या पर एक और एफआईआर, मां लक्ष्मी पर टिप्पणी करना पड़ा भारी
Advertisement

UP News: स्वामी प्रसाद मौर्या पर एक और एफआईआर, मां लक्ष्मी पर टिप्पणी करना पड़ा भारी

Swami Prasad  Maurya: समाजवादी पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ एक और विवादित मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. मां लक्ष्मी पर विवादित टिप्पणी को लेकर केस दर्ज किया गया है.

Swami Prasad  Maurya

Swami Prasad  Maurya: पूर्व सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मां लक्ष्मी पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में स्वामी प्रसाद मौर्या पर FIR दर्ज की गई है. सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने और अभद्र टिप्पणी को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्या पर ये केस दर्ज किया गया है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रहने के दौरान स्वामी प्रसाद ये टिप्पणी की थी. कोर्ट के आदेश पर वज़ीरगंज थाने मे FIR दर्ज की गई है. लखनऊ चौक निवासी रागिनी रस्तोगी की शिकायत पर आईपीसी की धारा 153(a), 505(2) और IT एक्ट 67 के तहत केस दर्ज किए गए हैं.

इस खबर को भी पढ़ें- मुरादाबाद बनेगा माधव नगर!, यूपी में बागेश्वर धाम धीरेन्द्र शास्त्री की मुहिम क्या रंग लाएगी

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले यूपी के पूर्व मंत्री और राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. हिंदू देवी- देवताओं के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने और अभद्र टिप्पणी को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्या पर ये केस दर्ज कर लिया गया है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रहने के दौरान स्वामी प्रसाद ये टिप्पणी की थी. कोर्ट के आदेश पर वज़ीरगंज थाने मे FIR दर्ज की गई है. उत्तर प्रदेश में लखनऊ की एक विशेष अदालत ने देवी लक्ष्मी और अन्य हिंदू देवी-देवताओं पर कथित रूप से अभद्र टिप्पणी करने के लिए पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ शनिवार को प्राथमिकी दर्ज कर जांच करने का आदेश दिया.

स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ लखनऊ की विशेष अदालत ने एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिये थे. सांसद विधायक अदालत (MP-MLA Court) के विशेष अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अंबरीश कुमार श्रीवास्तव ने वजीरगंज थाने को स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच करने का निर्देश जारी किया. याचिकाकर्ता रागिनी रस्तोगी ने अदालत से स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश देने की मांग वाली याचिका दाखिल की थी.

स्वामी प्रसाद मौर्य का विवाद
याचिकाकर्ता रागिनी रस्तोगी की शिकायत के मुताबिक 15 नवंबर 2023 को अखबार में स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान प्रकाशित हुआ, जिसका शीर्षक था 'चार हाथों के साथ लक्ष्मी कैसे पैदा हो सकती हैं'?याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया कि स्वामी प्रसाद मौर्य के इस बयान से भारत में हिंदू धर्म को मानने वाले करोड़ों लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं. उनकी इस याचिका में यह भी आरोप लगाया गया कि स्वामी प्रसाद मौर्य पहले भी कई बार हिंदू धर्म का अपमान करने वाले बयान देकर हिंदू धर्म को मानने वाले लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाते आ रहे हैं. स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने हाल ही में समाजवादी पार्टी (सपा) की सदस्यता और विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा देकर अपना एक राजनीतिक दल गठित किया है.

 

Trending news