जयंत चौधरी बीजेपी से क्‍यों बना रहे दूरी?, जम्‍मू कश्‍मीर की इन 15 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2417077

जयंत चौधरी बीजेपी से क्‍यों बना रहे दूरी?, जम्‍मू कश्‍मीर की इन 15 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान!

जम्‍मू कश्‍मीर विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस बीच बीजेपी के सहयोगी दल राष्‍ट्रीय लोक दल (RLD) ने बड़ा ऐलान कर दिया है. आरएलडी यूपी से बाहर पार्टी के विस्‍तार की कवायद में जुट गई है.

Jayant Chaudhary

Jammu Kashmir Assembly Elections 2024 : जम्‍मू कश्‍मीर विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस बीच बीजेपी के सहयोगी दल राष्‍ट्रीय लोक दल (RLD) ने बड़ा ऐलान कर दिया है. आरएलडी यूपी से बाहर पार्टी के विस्‍तार की कवायद में जुट गई है. रालोद जम्‍मू कश्‍मीर के 10 से 15 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. खास बात यह है कि रालोद यहां बीजेपी से अलग होकर चुनाव मैदान में उतरने जा रही है. बता दें कि जम्‍मू कश्‍मीर में धारा 370 हटने के 10 साल बाद पहली बार विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं. 

90 सीटों पर होना है चुनाव 
दरअसल, जम्‍मू कश्‍मीर की 90 सीटों पर चुनाव का ऐलान कर दिया गया है. पहले चरण में 24 सीटों पर 18 सितंबर को मतदान होगा. वहीं, दूसरे चरण में 26 सीटों पर 25 सितंबर को वोटिंग होगी. तीसरे और आखिरी चरण में 40 सीटों पर 25 सितंबर को मतदान डाले जाएंगे. सभी 90 सीटों पर मतगणना आठ अक्‍टूबर को होगी. ऐसे में जयंत चौधरी की पार्टी रालोद ने भी जम्‍मू कश्‍मीर में चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है. जयंत चौधरी यूपी के बाहर पार्टी का विस्‍तार करने में जुट गए हैं. 

जम्‍मू कश्‍मीर की 10 से 15 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है आरएलडी 
सूत्रों के मुताबिक, रालोद जम्‍मू कश्‍मीर की 10 से 15 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. पार्टी ने स्‍टार प्रचारकों की एक सूची भी जारी कर दी है. इसमें जयंत चौधरी समेत 23 नेताओं के नाम शामिल हैं. जयंत चौधरी समेत रालोद के दोनों सांसद चंदन चौहान और राजकुमार सांगवान जम्‍मू कश्‍मीर में चुनावी रैली करते नजर आएंगे. माना जा रहा है कि पार्टी जल्‍द ही उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है. 

सुभासपा के बाद रालोद ने बनाई दूरी?
बता दें कि रालोद के महासचिव ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि उनकी पार्टी जम्‍मू कश्‍मीर में बीजेपी से अलग चुनाव लड़ेगी. रालोद इससे पहले लोकसभा में बीजेपी के सहयोगी दलों में से एक था. लोकसभा चुनाव के बाद से ही सहयोगी दल बीजेपी से दूरी बनाने में जुट गए हैं. रालोद से पहले ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा ने यूपी से बाहर एनडीए से अलग चुनाव लड़ने के संकेत दिए थे.  

 

यह भी पढ़ें : सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सवाल? आज डकैत मंगेश यादव के घर जौनपुर जाएगा सपा डेलिगेशन

यह भी पढ़ें : UP News: तो CM योगी नई पार्टी बनाकर बुलडोजर चुनाव चिन्ह रख लें, अखिलेश यादव ने दी चुनौती

TAGS

Trending news