रायबरेली से लड़ेंगी प्रियंका गांधी लेकिन क्या राहुल गांधी अमेठी लौटेंगे, कांग्रेस में सुगबुगाहट तेज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2045105

रायबरेली से लड़ेंगी प्रियंका गांधी लेकिन क्या राहुल गांधी अमेठी लौटेंगे, कांग्रेस में सुगबुगाहट तेज

Lok Sabha Chunav 2024 News : लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि गांधी परिवार के सदस्य कहां से चुनाव लड़ेंगे. यानी सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी इस बार सियासी समर में कहां से किस्मत आजमाएंगे. इस बीच तेलंगाना कांग्रेस ने एक अहम प्रस्ताव पारित किया है.

Rahul Gandhi Bharat Joda Nyay Yatra

लखनऊ : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सियासी रणनीति को अंतिम रूप दे रही है. इस बीच सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी को पार्टी रायबरेली सीट से चुनाव लड़वा सकती है. वहीं कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को तेलंगाना (Telangana) की किसी सीट से चुनाव लड़वाया जा सकता है.

तेलंगाना कांग्रेस ने कल की बैठक में सोनिया गांधी को तेलंगाना से चुनाव लड़वाने का प्रस्ताव रखा है. राहुल गांधी वायनाड से वहीं अमेठी से पार्टी किसी बड़े चेहरे को लड़ाएगी.

तेलंगाना राज्‍य बनाने में सोनिया गांधी की अहम भूमिका रही है. राज्य में उनकी काफी लोकप्रियता भी है. यदि सोनिया गांधी रायबरेली छोड़ती हैं तो प्रियंका गांधी के वहां से चुनाव लड़ने के कयास पुख्ता हो सकते हैं. तेलंगाना के मेंडक सीट से इंदिरा गांधी चुनाव लड़ चुकी हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि सोनिया गांधी इस सीट से भी चुनाव लड़ सकती हैं.

यूपी की इन सीटों से उठी मांग
इससे पहले प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) और फूलपुर लोकसभा सीट (Phulpur Lok Sabha Seat) से चुनाव लड़ाने मांग उठी थी. इसे लेकर फूलपुर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी की तस्वीरों के साथ पोस्टर भी लगाए थे. पोस्टर के जरिए प्रियंका गांधी से 2024 का लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) लड़ने और फूलपुर सीट से उम्मीदवार होने की मांग की गई है. 

यह भी पढ़ें : Budget expectation 2024: मोदी सरकार बढ़ा सकती है किसान सम्मान निधि , लोकसभा 2024 से पहले किसानों को तोहफा

फूलपुर जीरो किलोमीटर का साइन बोर्ड भी पोस्टर में प्रिंट किया गया था. पोस्टर में प्रियंका गांधी की बड़ी सी तस्वीर लगाई गई है. इसके अलावा प्रियंका गांधी के परनाना पंडित जवाहरलाल नेहरू, दादी इंदिरा गांधी और भाई राहुल गांधी की भी तस्वीर लगाई गई थी. इस सीट से उनके परनाना जवाहरलाल नेहरू लगातार तीन बार सांसद रहकर देश के प्रधानमंत्री बने थे.

 

Trending news