UP ByPolls: कांग्रेस ने डाले हथियार, यूपी विधानसभा उपचुनाव में समर्थन का ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2474692

UP ByPolls: कांग्रेस ने डाले हथियार, यूपी विधानसभा उपचुनाव में समर्थन का ऐलान

UP Assembly By Election: फूलपुर सीट को लेकर कांग्रेस ने बड़ा ऐलान किया है. हालांकि इस सीट पर कांटे की टक्कर होने वाली है. प्रयागराज के फूलपुर सीट पर सपा-बसपा ने पहले ही अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है.

UP By election

मुहम्मद गुफरान/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में जिन 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है उसमें एक सीट फूलपुर विधानसभा भी जिसे लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. चर्चित सीटों में से एक फूलपुर विधानसभा सीट को लेकर कांग्रेस ने ऐलान किया है कि वो इस सीट से चुनाव नहीं लड़ेगी और सपा उम्मीदवार का समर्थन करेगी. इस तरह कांग्रेस ने फूलपुर सीट छोड़ दी है.

कांग्रेस का बड़ा ऐलान 
कांग्रेस पार्टी ने फूलपुर विधानसभा सीट पर अपना दावा छोड़ दिया है.  यूपी विधानसभा की सभी 9 सीटों पर सपा कांग्रेस साथ मिलकर उपचुनाव लड़ेगी, कांग्रेस प्रदेश महासचिव मुकुंद तिवारी ने जी मीडिया से बातचीत में गठबंधन में चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि हम विधानसभा उपचुनाव की तारीख का इंतजार कर रहे थे. बीजेपी को हराने के लिए इंडिया गठबंधन साथ उपचुनाव लड़ेगा. जो भी कांग्रेस को सीटें मिलेगी उस पर मजबूती से गठबंधन लड़ेगा. माना जा रहा है कि हरियाणा में मिली हार से कांग्रेस ने यूपी में रणनीति बदली है. कांग्रेस सपा के साथ रहने की रणनीति पर यूपी में जड़े जमाना चाहती है. 

सपा उम्मीदवार का नाम पहले ही घोषित 
आपको बता दे कि फूलपुर सीट पर सबसे पहले बहुजन समाज पार्टी ने मैदान में अपने प्रत्याशी शिवबरन पासी को उतारा था. जबकि सप्ताह भर पहले ही अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने पूर्व विधायक मुज्तबा सिद्दीकी को यहां से उम्मीदवार घोषित कर दिया.

और पढ़ें- UP By Election 2024: यूपी की उपचुनाव वाली 9 सीटों पर 2022 में कौन जीता कौन हारा, देखें एक-एक सीट का रिजल्ट

और पढ़ें- Milkipur By-Election 2024: मिल्कीपुर में उपचुनाव का रास्ता साफ, बाबा गोरखनाथ वापस लेंगे याचिका

Trending news