UP Byelection 2024: उपचनाव की 9 सीटों पर नामांकन की आखिरी तारीख, बीजेपी उम्मीदवार आज भरेंगे पर्चा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2487362

UP Byelection 2024: उपचनाव की 9 सीटों पर नामांकन की आखिरी तारीख, बीजेपी उम्मीदवार आज भरेंगे पर्चा

UP Byelection 2024 Nomination: उत्तर प्रदेश में 9 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के नामांकन की आज आखिरी तारीख है. सपा, बीजेपी और बसपा उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी हैं. आज प्रत्याशी पर्चा दाखिल करेंगे.

UP Byelection 2024

UP Byelection 2024: उत्तर प्रदेश में उपचुनाव वाली 9 सीटों पर नामांकन की आखिरी तारीख है. बीजेपी, सपा और बसपा ने अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है. जबकि कांग्रेस ने त्रिकोणीय मुकाबले से बाहर रहने और ‘इंडिया’ गठबंधन का समर्थन करने का विकल्प चुना है. बीजेपी के आठों प्रत्याशी आज नामांकन करेंगे. उम्मीदवारों के नामांकन के समय दो मंत्रियों की ड्यूटी लगाई गई है.

बीजेपी ने किसे दिया टिकट
बीजेपी ने फूलपुर  से दीपक पटेल, कटेहरी से धर्मराज निषाद, कुंदरकी से रामवीर सिंह ठाकुर, गाजियाबाद से संजीव शर्मा, खैर (सुरक्षित) से सुरेंद्र दिलेर और करहल से अनुजेश यादव, फूलपुर सीट से दीपक पटेल, मझवां से सुचिस्मिता मौर्य और सीसामऊ सीट से सुरेश अवस्थी को टिकट दिया है. रालोद ने मीरापुर से मिथिलेश पाल को गठबंधन प्रत्याशी बनाया है.

दीपक पटेल आज करेंगे नामांकन
प्रयागराज फूलपुर से बीजेपी प्रत्याशी दीपक पटेल आज करेंगे नामांकन. बीजेपी प्रत्याशी दीपक पटेल के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी नामांकन में शामिल होंगे. नामांकन के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य लखनऊ रवाना हो जाएंगे. फूलपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने दीपक पटेल को प्रत्याशी बनाया है.

किन सीटों  पर होगा उपचुनाव
नौ सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव होने हैं, जबकि मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी. जिन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं- उनमें कटेहरी (आंबेडकर नगर), करहल (मैनपुरी), मीरापुर (मुजफ्फरनगर), गाजियाबाद, मझवां (मिर्जापुर), सीसामऊ (कानपुर शहर), खैर (अलीगढ़), फूलपुर (प्रयागराज) और कुंदरकी (मुरादाबाद) शामिल हैं.

और पढ़ें - मीरापुर में टकराएंगे दो सियासी परिवार, SP की सुंबुल राणा के खिलाफ RLD ने मिथलेश पाल को मैदान में उतारा

और पढ़ें - फूलपुर सीट पर विपक्षी गठबंधन में बगावत, कांग्रेस नेता का चुनाव लड़ने का ऐलान

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest UP Politics News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news